City Headlines

Home » नाइजीरिया में बंदूकधारियों का रेलवे स्टेशन पर धावा, 32 रेल यात्रियों का अपहरण किया

नाइजीरिया में बंदूकधारियों का रेलवे स्टेशन पर धावा, 32 रेल यात्रियों का अपहरण किया

by Sanjeev

अबुजा (नाइजीरिया)। पश्चिमी अफ्रीका के प्रमुख देश नाइजीरिया के दक्षिणी हिस्से पर स्थित ईदो प्रांत में बंदूकधारियों ने टॉम इकिमी रेलेव स्टेशन पर धावा बोलकर 32 यात्रियों को बंधक बनाकर अपह्रत कर लिया। यह वारदात स्थानीय समयानुसार शनिवार शाम चार बजे हुई। यह लोग पड़ोसी डेल्टा राज्य के शहर वार्री जाने के लिए ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। यह जानकारी पुलिस ने दी।
यह रेलवे स्टेशन ईदो की राजधानी बेनिन सिटी से लगभग 111 किलोमीटर उत्तर पूर्व में है और अनम्बरा राज्य की सीमा के करीब है। पुलिस ने कहा कि हमले में स्टेशन पर मौजूद कुछ लोगों को गोली भी लगी है। पुलिस के मुताबिक फिलहाल सेना और पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा नेटवर्क के अधिकारी अपहरण किए गए लोगों को छुड़ाने की कोशिश में लगे हैं। बचाव अभियान भी चलाया जा रहा है।
नाइजीरियाई रेलवे कारपोरेशन ने अगली सूचना तक इस स्टेशन को बंद कर दिया है। कारपोरेशन ने इस घटना की निंदा की है। उल्लेखनीय है कि कारपोरेशन ने पिछले महीने राजधानी अबुजा को उत्तरी कदुना राज्य से जोड़ने वाली एक रेल सेवा को फिर से शुरू किया था। बंदूकधारियों ने इससे पहले रेल लाइन की पटरियों को उड़ा दिया था। दर्जनों यात्रियों का अपहरण कर लिया था और छह लोगों की हत्या कर दी थी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.