City Headlines

Home » सिडनी टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत

सिडनी टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत

by Sanjeev

सिडनी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में है। दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर 6 विकेट पर 149 रन बना लिए हैं। मार्को जानसन 10 और सिमोन हार्मर 6 रन बनाकर नाबाद हैं।
बता दें कि इस मैच में बारिश ने काफी खलल डाली है, और तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो दिन बल्लेबाजी की और चौथे दिन अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 475 रन पर घोषित कर दी।
दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत
चौथे दिन अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और केवल 37 रन पर कप्तान डीन एल्गर (15), सारेल इर्वी (18) और हेनरिक क्लासेन (02) पवेलियन लौट गए। इसके बाद तेम्बा बावूमा (35), खाया जोंडो (39) और काइल वेरिन (19) ने टीम का स्कोर 130 के पार पहुंचाया।
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने 3, जोश हेजलवुड ने 2 और नाथन ल्योन ने 1 विकेट लिया।
ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी पहली पारी, उस्मान ख्वाजा पूरा नहीं कर सके अपना दोहरा शतक
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आज सुबह बिना मैदान पर उतरे ही अपनी पहली पारी घोषित कर दी। इस मैच में तीसरे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो दिन के खेल में 4 विकेट पर 475 रन बनाए थे। पारी घोषित होने के साथ ही सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का दोहरा शतक भी पूरा नहीं हो सका। ख्वाजा 195 रन बनाकर नाबाद रहे।
ख्वाजा के अलावा स्टीव स्मिथ ने भी बेहतरीन शतक लगाते हुए 104 रन बनाए, वहीं, ट्रेविस हेड ने 70 और मार्नस लाबुशेन ने 79 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और मेलबोर्न में अपने 100वें टेस्ट मैच में ऐतिहासिक 200 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और केवल 10 रन बनाकर एनरिक नॉर्ट्जे की गेंद पर स्लिप में मार्को जानसन को कैच देकर चलते बने। इसके बाद लाबुशेन और ख्वाजा के बीच दूसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई।
147 के कुल स्कोर पर लाबुसेन नॉर्ट्जे का दूसरा शिकार बने। नार्ट्जे की गेंद पर विकेटकीपर काइल वेरिन ने लाबुसेन का कैच पकड़ा। लाबुसेन ने 151 गेंदों पर 79 रन बनाए। 356 के कुल स्कोर पर स्मिथ 104 रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बने। इसके बाद 468 के कुल स्कोर पर रबाडा ने हेड को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।
इसके बाद खराब रोशनी और बारिश के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। ख्वाजा 195 और रेनशॉ 5 रन बनाकर नाबाद रहे दक्षिण अफ्रीका के लिए नॉर्ट्जे ने दो और केशव महाराज व रबाडा ने 1-1 विकेट लिए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.