City Headlines

Home » जापान में विमान में बम की सूचना पर अफरातफरी, उतारना पड़ा विमान, 142 लोग थे सवार

जापान में विमान में बम की सूचना पर अफरातफरी, उतारना पड़ा विमान, 142 लोग थे सवार

by Sanjeev

टोक्यो । जापान में 142 यात्रियों को ले जा रहे एक विमान को बम की सूचना के बाद आनन-फानन में उतारना पड़ा। विमान में सवार सभी 142 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। अफरातफरी के बीच एक यात्री जख्मी भी हो गया। हालांकि छानबीन के बाद जब विमान में बम नहीं मिला तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
जानकारी के मुताबिक शनिवार को विमानन सेवा कंपनी जेटस्टार के विमान ने राजधानी टोक्यो के नरीता हवाई अड्डे से फुकुओका के लिए उड़ान भरी थी। इस विमान में 136 यात्री और चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 142 लोग सवार थे। विमान ने उड़ान भरी ही थी कि स्थानीय समयानुसार सुबह छह बजकर बीस मिनट पर टोक्यो के नरीता हवाई अड्डे पर जर्मनी से आई एक अंतरराष्ट्रीय कॉल से हड़कंप मच गया। दरअसल इस फोन कॉल पर विमान में बम रखे जाने की सूचना दी गयी थी। बम की सूचना मिलने के तुरंत बाद विमान में भी अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया। विमान को फुकुओका की जगह चुबु हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। चुबु में विमान उतरने के बाद सुरक्षा दस्ते की मदद से 136 यात्रियों एवं चालक दल के छह सदस्यों सहित सभी 142 लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया। इस दौरान मची अफरातफरी में एक यात्री जख्मी हो गया।
यात्रियों को सुरक्षित निकालने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस के मुताबिक बम की सूचना देने वाले व्यक्ति ने विमान के कार्गो होल्ड में सौ किलोग्राम प्लास्टिक विस्फोटक रखने का दावा किया था। उसने प्रबंधक से बात करने की मांग करते हुए कहा था कि यदि प्रबंधक से बात नहीं कराई गयी तो वह विस्फोट कर देगा। हालांकि बाद में पुलिस को विमान की जांच-पड़ताल में कोई विस्फोटक नहीं मिला। यात्रियों को आपातकालीन निकास द्वार से विमान को निकाला गया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.