City Headlines

Home » श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वित्त मंत्री सीतारमन ने बजट पर वार्ता की

श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वित्त मंत्री सीतारमन ने बजट पर वार्ता की

by Sanjeev

नई दिल्ली । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पूर्व बैठक में श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ अगले साल पेश होने वाले बजट पर सलाह मशवरा किया ।
वित्त मंत्री ने ने सोमवार को यहां आयोजित बजट पूर्व सातवीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वित्त वर्ष 2023-24 के बजट के कई मसलों पर चर्चा की। वित्त मंत्री के समक्ष श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों को रखा।
इससे पहले वित्त मंत्री सामाजिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों, उद्योग जगत के प्रमुखों और बुनियादी ढांचे और जलवायु परिवर्तन के विशेषज्ञों और कृषि और कृषि-प्रसंस्करण उद्योग के विशेषज्ञों के साथ भी बैठकें कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श किया है।
बजट पूर्व बैठक में निर्मला सीतारमण के साथ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी और डॉ. भागवत किशनराव कराड, वित्त सचिव टीवी सोमनाथन, आर्थिक मामलों के विभाग (डीईए) सचिव अजय सेठ, वित्त मंत्रालय के अन्य विभागों के सचिव एवं डीओआर संजय मल्होत्रा और मुख्य आर्थिक सलाहकार अनंत नागेश्वरन तथा वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।
आगामी वित्त वर्ष के लिए सालाना बजट तैयार करने की औपचारिक प्रक्रिया 24 अक्टूबर, 2022 से शुरू हो गई है। वित्त वर्ष 2023-24 के लिए सालाना बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी, 2023 को संसद में पेश करेंगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.