City Headlines

Home » उमरान की गेंदबाजी से मेरा भी प्रदर्शन निखरता है : अर्शदीप सिंह

उमरान की गेंदबाजी से मेरा भी प्रदर्शन निखरता है : अर्शदीप सिंह

by Sanjeev

 

 

Umran Malik-makes things easy for me- Arshdeep Singh

क्राइस्टचर्च। भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया के साथी तेज गेंदबाज़ उमरान मलिक की जमकर तारीफ की। अर्शदीप सिंह ने कहा कि उनके साथी गेंदबाज उमरान मलिक ने उनके लिए चीजों को सहज बना दिया है। मैदान पर और बाहर हम एक-दूसरे की कंपनी में खुश रहते है और एन्जॉय करते हैं।
शिखर धवन एंड कंपनी क्राइस्टचर्च में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारत 1-0 से पिछड़ चुका है और उसका लक्ष्य बुधवार को होने वाले अंतिम वनडे मैच को जीतकर सीरीज बचाना होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था।
उमरान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में चार बार 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल के विकेट हासिल किए। अर्शदीप और उमरान ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में डेब्यू किया।
अर्शदीप ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, उमरान के साथ खेलना मेरे लिए फायदेमंद है। वह 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और मेरे लिए चीजों को आसान बना देता है। हम मैदान पर और मैदान के बाहर भी अपनी साझेदारी को पसंद कर रहे हैं। उम्मीद है कि यह लंबे समय तक जारी रहेगा। मुझे नहीं लगता कि मेरी यात्रा आसान या चुनौतीपूर्ण है। हम खिलाड़ी के रूप में खेलने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, प्रक्रिया का आनंद लेते हैं, और इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं कि यह आसान या चुनौतीपूर्ण है। जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, तो यह अच्छा लगता है।
23 वर्षीय अर्शदीप ने एशिया कप के सुपर फोर चरण के मुकाबले में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में आसिफ अली का एक महत्वपूर्ण कैच छोड़ा था। जिसके बाद अली ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।
अर्शदीप ने कहा, लोग हमसे और हमारे खेल से बहुत प्यार करते हैं। इसलिए जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, तो लोग हमें प्यार करते हैं और जब हम प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो लोग अपनी निराशा दिखाते हैं। इसलिए इससे निपटने जैसा कुछ नहीं है। वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं क्योंकि हम खेलते हैं। प्रशंसकों को अपना प्यार या गुस्सा व्यक्त करने का अधिकार है। हमें दोनों को स्वीकार करना चाहिए।
बता दें कि पहले मैच में मेजबान टीम ने भारत को सात विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में भारत द्वारा निर्धारित 306 के लक्ष्य को 2.5 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.