City Headlines

Home » ईडी ने मवेशी तस्करी मामले में पांच आईपीएस अधिकारियों को दिल्ली तलब किया

ईडी ने मवेशी तस्करी मामले में पांच आईपीएस अधिकारियों को दिल्ली तलब किया

सीमावर्ती जिलों मुर्शिदाबाद और बीरभूम में तैनात रहे अफसरों पर ईडी की नजर

by Madhurendra
Kolkata, cattle smuggling, Murshidabad, Birbhum, IPS, officer, ED, TMC, MLA, BSF commandant, arrested

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने राज्य के पांच आईपीएस अधिकारियों को पूछताछ के लिए दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित केंद्रीय मुख्यालय में तलब किया है। इन्हें तीन से सात दिसंबर के बीच हाजिर होने को कहा गया है।
ईडी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि सूची में मूल रूप से वे आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्होंने मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिले में शीर्ष पदों पर काम किया है। इनमें डीआईजी रैंक के दो आईपीएस अधिकारी, जबकि दो आईपीएस अधिकारी पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।
वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस के विधायक और पूर्व आईपीएस अधिकारी रहे हुमायूं कबीर को भी बुलाया गया है। मुर्शिदाबाद और बीरभूम दोनों सीमावर्ती जिले हैं। यहीं से सबसे अधिक मवेशियों की तस्करी हुई है। इसलिए यहां सेवा दे चुके पुलिस अधिकारी जांच के घेरे में हैं।
कहा जा रहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी के शीर्ष से लेकर प्रशासन के शीर्ष स्तर तक के अधिकारी इसमें संलिप्त रहे थे और मवेशियों से भरे ट्रकों को राज्य में सीमा पार तक सुरक्षित पैसेज दिया जाता था। इसमें बीएसएफ के अधिकारी भी शामिल रहे हैं। सतीश कुमार नाम के एक बीएसएफ कमांडेंट को गिरफ्तार भी किया गया है, जिसके पास से करोड़ों रुपये की बरामदगी हुई है। अब आईपीएस अधिकारियों पर ईडी की नजर है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.