City Headlines

Home » छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी को गिरफ्तार करने पहुंची झारखंड पुलिस की मौजूदगी से माहौल गर्माया 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी को गिरफ्तार करने पहुंची झारखंड पुलिस की मौजूदगी से माहौल गर्माया 

भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर दर्ज है दुष्कर्म और पास्को एक्ट में केस 

by Madhurendra
new-delhi-rajasthan-chhattisgarh-cm-bjp-pm-modi-bharatiya-janata-party-parliamentary-party-nadda-amit-shah-vasundhara-raje
रायपुर। छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को गिरफ्तार करने के लिए सोमवार को झारखंड पुलिस के पहुंचने से राज्य का माहौल गर्मा गया है। उनकी किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है। नेताम के खिलाफ झारखंड के टेल्को थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज है।
कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ा हंगामा हो सकता है। पुलिस सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को गिरफ्तार करने झारखंड की पुलिस छत्तीसगढ़ पहुंच गई है। ब्रम्हानंद के खिलाफ झारखंड के टेल्को थाने में दुष्कर्म, पास्को एक्ट तथा देह व्यापार में धकेलने जैसे मामले दर्ज होने की जानकारी पुलिस द्वारा दी गई है।
इस मामले में दुष्कर्म के मामले में पीड़िता का नाम उजागर करने पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा संज्ञान लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के खिलाफ कार्रवाई के लिए कांकेर पुलिस अधीक्षक को नोटिस भेजी गई है। आयोग के अनुसार इस मामले में भाजपा के चारामा मंडल द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है। आयोग ने पीड़िता की पहचान की गोपनीयता सुनिश्चित करते हुए प्रकरण में वैधानिक कार्रवाई कर तीन दिन के भीतर रिपोर्ट आयोग को भेजने निर्देश दिया है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के खिलाफ 15 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म पर झारखंड के जमशेदपुर जिला के टेल्को थाना में 15 जून 2019 को दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट और अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज है। कांग्रेस ने ब्रह्मानंद नेताम पर राज्य निर्वाचन आयोग से आपराधिक जानकारी छुपाने का आरोप लगाते हुए तत्काल नामांकन निरस्त करने की मांग की थी। झारखंड के मुख्यमंत्री से शिकायत कर गिरफ्तारी की मांग भी की गई थी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.