City Headlines

Home » बांग्लादेश जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता में दो अतिरिक्त टिकट काउंटर

बांग्लादेश जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता में दो अतिरिक्त टिकट काउंटर

by Madhurendra
dhaka, jalpaiguri, kolkata, train, bangladesh, tourist season, rail passenger, ticket counter, friendship, mitali, bandhan

कोलकाता। पर्यटन सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने बांग्लादेश आने-जाने वाले अंतरराष्ट्रीय रेल यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता रेलवे स्टेशन पर दो अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस, बंधन एक्सप्रेस और मिताली एक्सप्रेस के यात्री इन दोनों टिकट काउंटरों से टिकट खरीद सकते हैं। पूर्व रेलवे अथॉरिटी ने यह जानकारी दी है।
पूर्व रेलवे के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि पहले दो टिकट काउंटर थे, अब दो और टिकट काउंटर खोले गए हैं। भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय रेल यात्रियों को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि कोविड की स्थिति सामान्य होने के बाद पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश जाने वाले यात्रियों की मांग काफी बढ़ गई है। यह टिकट काउंटर छुट्टियों को छोड़कर सप्ताह के अन्य दिनों में सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक खुले रहेंगे।
भारत और बांग्लादेश के बीच तीन अंतरराष्ट्रीय ट्रेनें चल रही हैं। इनमें मैत्री एक्सप्रेस कोलकाता से ढाका, बंधन एक्सप्रेस कोलकाता से खुलती है, जबकि मिताली एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से ढाका तक चलती है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.