City Headlines

Home » सत्येंद्र जैन को फिर झटका , जेल में विशेष भोजन नहीं दिया जा सकता

सत्येंद्र जैन को फिर झटका , जेल में विशेष भोजन नहीं दिया जा सकता

धार्मिक विश्वास के हिसाब से भोजन उपलब्ध कराने की मांग की थी सत्येंद्र जैन ने, मगर राउज एवेन्यू कोर्ट ने इंकार कर दिया

by Sanjeev

नई दिल्ली । दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को उनके मन का खाना मुहैया कराने की मांग वाली एप्लीकेशन को ख़ारिज कर दिया। इस तरह से जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने राहत देने से इंकार कर दिया । स्पेशल जज विकास धूल ने कहा कि सत्येंद्र जैन को धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन उपलब्ध कराने की मांग नहीं मणि जा सकती ।
सुनवाई के दौरान जेल प्रशासन ने सत्येंद्र जैन के इन आरोपों से इनकार कर दिया था कि उन्हें उनके धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। जेल प्रशासन ने कहा था कि जैन जेल के भोजन की बजाय अपनी पसंद का खाना चाह रहे हैं। सुनवाई के दौरान जैन की ओर से वकील राहुल मेहरा ने कहा था कि सत्येंद्र जैन एक कट्टर जैन धर्मावलंबी हैं और वे पिछले पांच-छह महीनों से फल, सब्जियों, ड्राई फ्रूट्स खा रहे थे। पिछले 12 दिनों से तिहाड़ जेल ने उनके धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन देना बंद कर दिया है। मेहरा ने कहा था कि दिल्ली जेल नियमावली के रूल्स 339 और 341 के तहत जैन को अपने धार्मिक विश्वास के मुताबिक भोजन का अधिकार है।
उन्होंने कहा था कि जैन का 21 अक्टूबर को एमआरआई स्कैन किया जाना था, लेकिन तिहाड़ प्रशासन ने नहीं कराया। उसके बाद कोर्ट ने तिहाड़ जेल के महानिदेशक और अधीक्षक से जवाब तलब करते हुए पूछा था कि जैन को पिछले पांच-छह महीनों में कैसा खाना दिया जा रहा था। कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से ये भी पूछा था कि क्या दिल्ली जेल नियमावली के मुताबिक जैन को अपने धार्मिक विश्वास के मुताबिक फल, सब्जियां और ड्राई फ्रूट उपलब्ध कराया जा सकता है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.