City Headlines

Home » ब्राजील के ब्रासीलिया में बुलेटप्रूफ जैकेट पहने किशोर ने की फायरिंग, दो शिक्षकों सहित तीन की मौत

ब्राजील के ब्रासीलिया में बुलेटप्रूफ जैकेट पहने किशोर ने की फायरिंग, दो शिक्षकों सहित तीन की मौत

एक सरकारी और एक निजी में स्कूल में गोलियां बरसाईं, घटना में 11 घायल

by Madhurendra
Brazil, Brasilia, bulletproof vest, teenager, firing, teacher, student, death, CCTV footage, injured

ब्रासीलिया। ब्राजील में दो स्कूलों में ताबड़तोड़ गोलीबारी कर तीन लोगों की हत्या कर दी गयी। बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हमलावर ने दोनों स्कूलों में गोलियां चलाईं, जिसमें 11 लोग घायल भी हुए हैं।
दक्षिण-पूर्वी ब्राजील के एस्पिरिटो सैंटो राज्य की राजधानी विटोरिया से लगभग 80 किमी उत्तर स्थित छोटे से कस्बे अराक्रूज में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10 बजे सैन्य पोशाक पहन कर आए किशोर ने दो स्कूलों को निशाना बनाया। हमलावर किशोर ने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखा था। वह बंदूक लहराते हुए पहले एक सरकारी स्कूल में घुसा और वहां जमकर फायरिंग की। इसके बाद उसने उसी मार्ग पर स्थित एक निजी स्कूल का रुख किया और वहां भी गोलियां बरसाईं।
इस गोलीबारी में दो शिक्षकों व एक छात्र की मौत हो गयी। 11 अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। एक घायल व्यक्ति को हेलिकॉप्टर से अराक्रूज से साठ किलोमीटर दूर स्थित शहर सेरा ले जाना पड़ा। स्कूलों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में हमलावर पिस्तौल लिये दिख रहा है।
एस्पिरिटो सैंटो राज्य के गवर्नर रेनाटो कासाग्रांडे ने राज्य में तीन दिनों के शोक की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि हमलावर किशोर मनोरोगी है और उसका मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा था। गवर्नर ने ट्वीट कर कहा कि मामले की जांच जारी रखी जाएगी और जल्द ही और अधिक जानकारी जुटाई जाएगी।
एस्पिरिटो सैंटो के सार्वजनिक सुरक्षा सचिव मर्सियो सेलांटे ने इस मामले में वीडियो भी जारी किया है। उसमें साफ दिख रहा है कि हमलावर ने सरकारी स्कूल का ताला तोड़ कर शिक्षकों के लाउंज में प्रवेश किया।
हाल ही में ब्राजील के राष्ट्रपति चुने गए लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा ने इसे बेतुकी त्रासदी करार दिया है। उन्होंने मामले की जांच और दो प्रभावित स्कूलों के आसपास के समुदायों को सांत्वना देने के लिए गवर्नर कासाग्रांडे को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.