City Headlines

Home » मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों से हथियार व विस्फोटक बरामद

मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों से हथियार व विस्फोटक बरामद

by Madhurendra
bijapur, encounter, woman, man, naxalite, weapon, explosion, recovered

बीजापुर। जिले के थाना मिरतुर क्षेत्रांतर्गत पोमरा और ग्राम हल्लुर के जंगल में शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो वर्दीधारी महिला एवं दो पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। जवानों ने आधा दर्जन नक्सलियों को ढेर करने तथा कई नक्सलियों के घायल होने का दावा किया है। घटनास्थल से बंदूक, गोली, बारूद समेत अन्य सामग्रियां भी बरामद की गयी हैं।
बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की। लगभग डेढ़-दो घंटे तक दोनों ओर से हुयी रुक-रुककर गोलीबारी के बाद अंततः नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान दो महिला और दो वर्दीधारी पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है।
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम छह नक्सली मारे गए हैं और कई लहूलुहान हुए हैं। साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे। घटनास्थल से एक 303 रायफल, एक 315 रायफल व मस्कट सहित चार हथियार, जिंदा कारतूस, बैनर, पोस्टर, नक्सली साहित्य, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्रियों का जखीरा बरामद किया गया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.