City Headlines

Home » हॉकी टेस्ट सीरीज : ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 5-4 से हराया

हॉकी टेस्ट सीरीज : ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 5-4 से हराया

by Sanjeev

एडिलेड। मेट स्टेडियम में खेले गए हॉकी टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हरा दिया। मैच बेहद रोमांचाक रहा।
आकाशदीप सिंह की हैट्रिक (9′, 26′, और 58′) और कप्तान हरमनप्रीत सिंह के एक गोल (31′) की बदौलत भारत ने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए स्कोर को 4-4 से बराबरी पर ला दिया था, लेकिन अंतिम समय में ब्लेक गोवर्स ने पेनल्टी कार्नर के जरिए गोल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिला दी।
ऑस्ट्रेलिया के लिए लाचलन शार्प (4′), नाथन एफ्राम्स (20′), टॉम क्रेग (40′) और ब्लेक गोवर्स (56′, 60′) ने गोल किए।
इस साल की शुरुआत में बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 हॉकी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को 7-0 से हराने के बाद यह पहली बार था जब दोनों पक्ष आमने-सामने थे।
भारत ने टेस्ट मैच में धीमी शुरुआत की। मैच के चौथे मिनट में ही शार्प लाचलन ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। हालांकि भारत ने पांच मिनट बाद ही आकाशदीप सिंह के गोल की बदौ लत 1-1 से बराबरी कर ली।
मैच के 20वें मिनट में नाथन एफ्राम्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा गोल किया, लेकिन 6 मिनट बाद ही आकाशदीप ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया। हाफटाइम के बाद स्कोर 2-2 से बराबरी पर रहा।
हाफटाइम के बाद मैच शुरु होते ही भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए तीसरा गोल किया और स्कोर 3-2 हो गया। टॉम क्रेग ने हालांकि 40वें मिनट में गोल कर ऑस्ट्रेलिया को 3-3 से बराबरी दिला दी। मैच के 5वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने गोल कर ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से आगे कर दिया, लेकिन 2 मिनट बाद ही 58वें मिनट में आकाशदीप ने अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए भारतीय टीम को 4-4 से बराबरी दिला दी। गोवर्स ने आखिरी मिनटों में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5-4 से जीत दिला दी।
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरा टेस्ट रविवार को खेला जाएगा, जबकि 4 दिसंबर को पांच मैचों की श्रृंखला का आखिरी मैच होगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.