City Headlines

Home » Rajasthan Board Result date 2022: इस दिन जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट! यहां सबसे पहले देख पाएंगे RBSE का परिणाम

Rajasthan Board Result date 2022: इस दिन जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट! यहां सबसे पहले देख पाएंगे RBSE का परिणाम

by

Rajasthan Board Result Date 2022: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (आरबीएसई) 10वीं-12वीं रिजल्ट जारी होने को लेकर स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे हैं. स्टूडेंट्स जानना चाहते हैं कि राजस्थान बोर्ड द्वारा कब रिजल्ट जारी किया जाएगा? रिपोर्ट के मुताबिक, रिजल्ट 28 मई 2022 तक जारी होने की उम्मीद है. रिजल्ट (Rajasthan Board exam 2022) जारी होने के बाद परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख सकेंगे. साथ ही स्टूडेंट्स टीवी9 हिंदी पर भी डायरेक्ट रिजल्ट देख सकेंगे. हालांकि बोर्ड की तरफ से कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है. लेकिन जल्द ही बोर्ड द्वारा भी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी. आमतौर पर 10वीं-12वीं का रिजल्ट एक (RBSE Result Date) साथ ही जारी किया जाता है. इसलिए इस बार भी एक ही साथ रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है.

कहां-कहां देख पाएंगे रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और टीवी9 हिंदी पर देख पाएंगे. रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करना होगा. जिसके बाद आसानी से अपने परिणाम को देख पाएंगे. रोल नंबर और रोल कोड आपके ए़डमिट कार्ड पर मौजूद होगा. बोर्ड परीक्षा (Rajasthan Board Result Date 2022) में 10वीं और कक्षा 12वीं के 20 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. 6000 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

26 अप्रैल तक आयोजित की गई थी परीक्षा

10वीं और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं (RBSE 10th 12th Exam 2022) का आयोजन 26 अप्रैल तक किया था. पहले आरबीएसई ने राजस्थान बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 3 मार्च 2022 से किए जाने की घोषणा की थी. लेकिन बाद में तारीखों को बदल दिया गया था. जल्द ही कॉपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया भी समाप्त हो जाएगी. जल्द ही बोर्ड द्वारा परीक्षा की तारीख की भी घोषणा कर दी जाएगी.

कई बोर्ड द्वारा जारी किए जा चुके हैं रिजल्ट

जल्द ही बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी करने की घोषणा की जाएगी. कई स्टेट बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया है. हाल ही में एमपी बोर्ड की रिजल्ट जारी किया गया था. उससे पहले बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया था. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि राजस्थान बोर्ड से संबंधित अपडेट के लिए उम्मीदवार टीवी9 हिंदी पर बने रहें.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy