City Headlines

Home » IPL 2022: तिलक वर्मा ने खोले अपनी सफलता के राज, बताया किस तरह रोहित शर्मा करते हैं मदद, कहा- इसी कारण मैं अच्छा कर रहा हूं

IPL 2022: तिलक वर्मा ने खोले अपनी सफलता के राज, बताया किस तरह रोहित शर्मा करते हैं मदद, कहा- इसी कारण मैं अच्छा कर रहा हूं

by

इंडियन प्रीमियर लीग ने भारत को कई सितारे दिए हैं. हर सीजन ये लीग नए युवा खिलाड़ियों को लेकर सामने आती है वो वह अपनी प्रतिभा से काफी प्रभावित करते हैं. हार साल की तरह इस साल भी इस लीग ने कई सितारे दिए हैं. आईपीएल-2022 (IPL 2022) में भी कई युवा खिलाड़ियों ने अपने खेल से काफी प्रभावित किया है. उनमें से ही एक है तिलक वर्मा (Tilak Verma). तिलक ने पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं. इस सीजन बेशक मुंबई का अच्छा नहीं जा रहा हो लेकिन तिलक ने अपने बल्ले से काफी प्रभावित किया है. उन्होंने बताया कि उनके इस प्रदर्शन के बीच मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच महेला जयवर्धने का अहम रोल रहा है.

तिलक का मौजूदा सीजन देखा जाए तो उन्होंने इस सीजन ही डेब्यू किया था और अभी तक नौ मैच खेले हैं. इन नौ मैचों में तिलक के बल्ले से 224 रन निकले हैं. इस सीजन अभी तक उन्होंने दो अर्धशतक लगाए हैं. उनका औसत 43.86 का रहा है. तिलक ने बताया कि जब उन्हें रोहित ने मुंबई की कैप दी थी तो कैसा लगा था. उन्होंने कहा कि रोहित उन्हें बहुत सारा आत्मविश्वास देते हैं.

रोहित के साथ खेलना सपना

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी एक वीडियों में रोहित ने कहा कि वह रोहित को काफी पसंद करते हैं और उनका सपना था कि वह भारतीय कप्तान के साथ खेलें. रोहित ने कहा, “मेरा एक सपना था, मैं रोहित भाई को काफी पसंद करता हूं. मुझे उनसे कैप मिली थी जिसे पाकर मैं काफी खुश हो गया था. इससे मुझे बेहद आत्मविश्वास मिला था. वह मुझसे कहते है कि किसी भी स्थिति में दबाव नहीं लेना है. तुम जिस तरह से मैच का लुत्फ लेते हो उसी तरह से करो और खेलो. तुम युवा हो इसलिए खेल का लुत्फ हो क्योंकि ये समय एक बार निकल गया न तो वापस नहीं आएगा. इसलिए खेल का आनंद लो ऐसा करोगे तो पॉजिटिव चीजें आएंगी. दुखी रहोगे, दबाव में रहोगे तो अच्छी जगह नहीं जा पाओगे. इसलिए आनंद लो, अच्छे-बुरे दिन आते रहेंगे.”

उन्होंने कहा, “रोहित भाई मुझे हर चीज में बैक करते हैं, बल्लेबाजी में, गेंदबाजी में फील्डिंग में भी. इस समय मुंबई इंडियंस अच्छा नहीं कर रही है. हम अच्छा तो कर रहे हैं लेकिन जीत नहीं पा रहे हैं. फिर भी वह कहते हैं कि तू अच्छा कर रहा है ये सब होता रहता है इसलिए खेल का लुत्फ लो और अच्छा करते रहो. ये सुनकर मुझे अच्छा लगता है. मुझे इससे फायदा हो रहा है, मैं जो अच्छा कर रहा हूं इसी कारण कर रहा हूं.”

महेला जयवर्धने भी बढ़ाते हैं हौसल

तिलक ने साथ ही कहा कि टीम के कोच महेला जयवर्धने भी उनकी बल्लेबाजी के बारे में काफी कुछ बताते हैं जिससे उन्हें फायदा होता है.उन्होंने कहा, महेला हमेशा मेरी बल्लेबाजी के लिए बोलते रहते हैं कि मैं ये चीज कर सकता हूं, जैसे शॉट्स कैसे खेल रहा हूं. वह कहते हैं कि अपने शॉट्स को रोकना नहीं क्योंकि ये तेरा स्कोरिंग शॉट है और स्कोरिंग शॉट्स पर आउट भी होंगे और रन भी बनेंगे.”

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy