City Headlines

Home » Amit shah Bengal Visit: अमित शाह कल BSF अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, करेंगे लंच, जाएंगे तीन बीघा कॉरिडोर, जानें पूरा डिटेल्स

Amit shah Bengal Visit: अमित शाह कल BSF अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, करेंगे लंच, जाएंगे तीन बीघा कॉरिडोर, जानें पूरा डिटेल्स

by

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पांच मई को दो दिनों के लिए पश्चिम बंगाल (Amit Shah Bengal Visit ) के दौरे पर आ रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री का बंगाल दौरान राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि बंगाल विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद केंद्रीय गृह मंत्री का यह पहला बंगाल दौरा होगा, लेकिन इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा काफी अहम है. केंद्रीय गृह मंत्री बंगाल दौरे के दौरान बांग्लादेश की सीमा (Bangladesh Border) बोट से जाएंगे और सीमा का निरीक्षण करेंगे. बीएसएस अधिकारियों (BSF Officers) के साथ लंच करेंगे और यात्रा के अंतिम दिन छह मई को कूचबिहार स्थित तीन बीघा कॉरिडोर जाएंगे. वहां वह बीएसएफ अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे और पूरी स्थिति की समीक्षा करेंगे.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर दी थी. हालांकि, पश्चिम बंगाल में भाजपा को हाल ही में आसनसोल लोकसभा सीट के उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. अब भाजपा ने अगामी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. ऐसे में अमित शाह का बंगाल दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरे का पूरा कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पांच मई से दो दिनों के लिए बंगाल के दौरे पर रहेंगे. यहां सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होने के अलावा वह पार्टी नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक भी करेंगे.
अमित शाह पांच मई की सुबह कोलकाता पहुंचेंगे. इसके बाद वह सबसे पहले उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज जाएंगे. वह बोट से जाएंगे और वहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कार्यक्रम में शामिल होंगे.
उत्तर 24 परगना जिले के हरिदासपुर में भी वह बीएसएफ के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वहां बीएसएफ अधिकारियों के साथ लंच करेंगे और वहां एक संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे.
अमित शाह उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी जाएंगे और रेलवे इंस्टीट्यूट ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद अमित शाह का बंगाल यह पहली सभा होगी. इस सभा के माध्यम से वह हिंसा के खिलाफ हुंकार भरेंगे.
पांच मई की शाम को अमित शाह दार्जिलिंग में विभिन्न राजनीतिक और गैर- राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ भी गृह मंत्री की बैठक होने की संभावना है. बता दें कि दार्जिलिंग में अलग गोरखालैंड बनाने की मांग लंबे समय से चल रही है और बीजेपी इसे राजनीतिक समाधान की बात कर रही है.
छह मई को अमित शाह उत्तर बंगाल के ही कूचबिहार जिले में जाएंगे और वहां तीनबीघा कारिडोर में बीएसएफ के कार्यक्रम में शामिल होंगे. फिर दोपहर में उनके कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है. यहां वह राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और फिर उसी दिन वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy