City Headlines

Home » तालिबान को मिली जंग की चुनौती, ईद के बाद हो सकती है युद्ध की शुरुआत

तालिबान को मिली जंग की चुनौती, ईद के बाद हो सकती है युद्ध की शुरुआत

by City Headline

अफगानिस्तान में तालिबान ने बीते साल अगस्त में सत्ता पर कब्जा कर लिया था। अब उस जंग की चुनौती मिली है। अफगानिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल सामी सादत ने तालिबान को जंग के लिए ललकारा है। सादत ने कहा है कि वह पूर्व सैनिकों और राजनेताओं के साथ मिलकर तालिबान के खिलाफ एक नया युद्ध शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। ईद के बाद से इसकी शुरुआत हो सकती है।

बीबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी। लेफ्टिनेंट जनरल सामी सादत ने तालिबान के हमले के दौरान दक्षिणी प्रांत हेलमंद में अफगानिस्तान के सरकारी सुरक्षा बलों की कमान संभाली थी। बीबीसी ने उनके हवाले से कहा कि आठ महीने के तालिबान शासन ने कई अफगानिस्तानियों को विश्वास दिला दिया है कि सैन्य कार्रवाई ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सामी सादत ने कहा कि युद्ध अगले महीने ईद के बाद शुरू हो सकता है। उनकी उसी समय अफगानिस्तान लौटने की योजना है। पूर्व जनरल ने कहा कि वह और अन्य लोग अफगानिस्तान को तालिबान से मुक्त कराना और एक लोकतांत्रिक व्यवस्था फिर से स्थापित करना सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्तियों के तहत सब कुछ करेंगे। उन्होंने कहा, जब तक हमें अपनी आजादी नहीं मिलती, हम लड़ते रहेंगे।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.