City Headlines

Home » Surya Grahan 2022: इन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण कर सकता है मालामाल !

Surya Grahan 2022: इन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण कर सकता है मालामाल !

by

साल का पहला सूर्य ग्रहण ( Solar Eclipse 2022 ) कल यानी 30 मई 2022 को लगने जा रहा है. इस ग्रहण से कई धार्मिक महत्व जुड़े हुए हैं, जिनमें सबसे अहम इस दिन शनि अमावस्या का पड़ना भी है. दरअसल, वैशाख माह का महीना चल रहा है और इसकी पहली अमावस्या पर शनिवार पड़ रहा है. इसी कारण इसे शनि अमावस्या के नाम से पुकारा जा रहा है. सूर्य ग्रहण के दिन शनि अमावस्या ( Shani Amavasya ) के पड़ने से इनका धार्मिक महत्व और बढ़ गया है. हिंदू धर्म में ग्रहण का लगना शुभ नहीं माना जाता है. कहते हैं कि इस दौरान भगवान कष्ट में होते हैं और इसी कारण इस दौरान किसी भी तरह का शुभ काम नहीं करना चाहिए. ग्रहण के असर कई राशियों ( Rashi benefits of Surya Grahan ) को भी प्रभावित कर सकता है.

Table of Contents

इसी कारण सूर्य ग्रहण जहां कुछ जातकों को नुकसान पहुंचा सकता है, कुछ को लाभ भी पहुंचा सकता है. इस लेख में हम आपको उन राशियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें ग्रहण से फायदा हो सकता है. इन राशि के जातकों को हो सकता है फायदा

धनु राशि

भारत में सूर्य ग्रहण दिखाई नहीं देगा और इसी वजह से किसी भी प्रकार का शुभ अथवा अशुभ प्रभाव यहां रहने वाले लोगों पर नहीं होगा. लेकिन जिन देशों में ये सूर्य ग्रहण दिखेगा वहां रहने वाले लोगों को इसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव को झेलना पड़ सकता है. कहा जा रहा है कि धनु राशि के जातक अगर व्यापार से जुड़े हुए हैं, तो सूर्य ग्रहण के प्रभाव की वजह से इन्हें धन का लाभ हो सकता है. धनु राशि वालों को धन के अलावा पारिवारिक सुख भी प्राप्त हो सकता है. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और छुपे हुए शत्रुओं का नाश हो सकता है. बता दें कि धनु राशि के स्वामी बृहस्पति माने जाते हैं. बृहस्पति को सूर्य का मित्र माना जाता है, इसलिए इस राशि के जातकों को फायदा हो सकता है.

कर्क राशि

कहा जा रहा है कि इस राशि वाले जातक अगर नौकरी पेशा हैं, तो उनकी कार्यस्थल पर बढ़ाई हो सकती हैं. इन लोगों को विकास करने का बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है और समाज में भी इनकी छवि अच्छी बन सकती है. कर्क राशि वाले जातकों के कार्य करने की शैली में निखार आ सकता है और इस कारण उनकी ऑफिस में वाहवाही भी हो सकती है. प्रमोशन हासिल होने के आसार है और धन का लाभ होना भी संभव है.

वृषभ राशि

कहा जा रहा है कि इस राशि के लोगों के लिए ग्रहण लगना फायदेमंद साबित हो सकता है. आर्थिक लाभ मिलेंगे और काम में आने वाली रुकावटें भी दूर हो सकती हैं. वृषभ राशि वाले जातक अगर व्यापारी हैं, तो उन्हें धन का लाभ तो होगा, साथ ही व्यापार करने वाले अन्य साथियों से उनके संबंध मधुर हो सकते हैं. इस दौरान अगर आप कोई नया निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ग्रहण का प्रभाव आपको इसमें फायदा पहुंचा सकता है.

(यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy