City Headlines

Home » PAK बॉर्डर से भारत में घुसा चाइनीज ड्रोन, BSF ने मार गिराया, सीमा पर हो रहा था स्मगलिंग का प्रयास

PAK बॉर्डर से भारत में घुसा चाइनीज ड्रोन, BSF ने मार गिराया, सीमा पर हो रहा था स्मगलिंग का प्रयास

by

पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में पाकिस्तान सीमा (Pakistan) पर ड्रोन के जरिये स्मगलिंग के प्रयास का एक और मामला सामने आया है. हालांकि सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ (BSF) के जवानों ने कार्रवाई करते हुए स्मगलिंग की ये कोशिश विफल कर दीं. बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग करके भारतीय सीमा में घुसे चीनी ड्रोन को गिरा दिया.

बीएसएफ ने कहा है कि यह घटना गुरुवार रात के समय हुई थी. जैसे ही पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भारतीय सीमा में घुसा था, वैसे ही मुस्तैद बैठे बीएसएफ जवानों ने उस पर फायरिंग कर दी. इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया. इस तलाशी अभियान में चीन में बना डीजेआई मैट्रिस 300 ड्रोन बरामद किया गया है.

पहले भी देखे गए हैं ड्रोन

यह पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिये पंजाब में सीमा क्षेत्र में स्मगलिंग का प्रयास किया गया हो. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि सीमा पर मुस्तैद बीएसएफ जवान पाकिस्तान के मंसूबे नाकाम करते रहते हैं. इससे पहले 25 अप्रैल को भी अमृतसर में सीमा पर बीएसएफ को तलाशी अभियान के दौरान मादक पदार्थ मिले थे.

1 किलो हेरोइन बरामद हुई थी

सीमा सुरक्षा बल ने जानकारी दी थी कि बीएसएफ के जवानों की ओर से सीमा क्षेत्र में चलाए गए स्पेशल सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ के दो पैकेट मिले थे. बीएसएफ ने आशंका जताई थी कि इन पैकेट में हेरोइन होने का शक है. इनका कुल वजन 1 किलो के आसपास था. इन्हें सीमा पर लगी बीएसएफ के कंटीले तारों के पास से बरामद किया गया था.

29/04/2022#Amritsar @BSF_Punjab Frontier

Smuggling attempt with drone was foiled by #BSF on Amritsar border.

When Pak drone crossed border at night, alert BSF troops intercepted it with firing brought it down. Later during search, DJI Matrice 300 Chinese drone was recovered. pic.twitter.com/dhIOQi8ayM

— BSF PUNJAB FRONTIER (@BSF_Punjab) April 29, 2022

सीमा पर लगातार मिलते रहे हैं मादक पदार्थ

वहीं 23 अप्रैल को भी पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान से लगी सीमा पर मादक पदार्थ बरामद किए गए थे. बीएसएफ ने जानकारी दी थी कि जवानों को सीमा क्षेत्र में पेट्रोलिंग करते समय कंटीले तारों के पास प्रतिबंधित पदार्थों के 13 पैकेट मिले थे. उन्होंने शक जताया था कि इन पैकेट में हेरोइन हो सकती है. इनका कुल वजन 3.970 किलो था.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy