City Headlines

Home » KKR पर जीत के बाद भी ऋषभ पंत के एक फैसले पर उठ रहा सवाल, दिल्ली के कप्तान से समझिए पूरा मामला

KKR पर जीत के बाद भी ऋषभ पंत के एक फैसले पर उठ रहा सवाल, दिल्ली के कप्तान से समझिए पूरा मामला

by

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और उसके कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए आईपीएल 2022 अभी तक ज्यादा अच्छा अनुभव लेकर नहीं आया है. पिछले दो-तीन सीजन से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही दिल्ली की टीम इस सीजन में अपने पूरे रंग में नहीं दिखी है. उसे उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा है. उस पर से कप्तान ऋषभ पंत का बर्ताव और उनके फैसले भी सवालों के घेरे में आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नोबॉल को लेकर बवाल से किसी तरह पीछा छूटा, तो कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ उनके एक फैसले ने सबको चौंका दिया. इसका कुछ खामियाजा भी टीम को भुगतना पड़ा. दिल्ली को जीत तो मिली, लेकिन पंत के उस फैसले पर जमकर सवाल उठे.

कोलकाता के खिलाफ दिल्ली ने गुरुवार 28 अप्रैल को 4 विकेट से जीत दर्ज की. टीम की इस जीत में केकेआर के ही पूर्व स्पिनर कुलदीप यादव का सबसे बड़ा योगदान था, जिन्होंने श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल समेत 4 विकेट झटक डाले. खास बात ये है कि कुलदीप ने 3 ओवरों में ही 14 रन देकर ये 4 विकेट हासिल किए. यानी कुलदीप अपना स्पैल पूरा नहीं कर सके. उनके हिस्से का एक ओवर और बचा था, लेकिन पंत ने उनसे गेंदबाजी नहीं कराई. कुलदीप ने 14वें ओवर में अपना तीसरा ओवर कराया, लेकिन अगले 6 ओवरों में उन्हें गेंदबाजी नहीं मिली. इस दौरान KKR ने 61 रन जोड़े.

कुलदीप को क्यों नहीं मिला चौथा ओवर?

हर कोई हैरान था कि कुलदीप का आखिरी ओवर क्यों बचा कर रखा गया. उनके बदले चेतन ललित यादव को अतिरिक्त ओवर दिया गया, जिसमें 17 रन खर्च हो गए. दिल्ली पर ये भारी पड़ सकता था, लेकिन KKR इसका फायदा नहीं उठा सकी. मैच के बाद पंत से इस बारे में सवाल पूछा गया, तो दिल्ली के कप्तान ने कहा,

मैं कुलदीप को इस छोर से (जहां से वह गेंदबाजी कर रहे थे) एक और ओवर देना चाहता था. फिर सोचा कि दूसरे छोर से मौका देंगे. फिर गेंद लगातार गीली होती रही और फिर हमने सोचा कि तेज गेंदबाजों को लाना सही रहेगा. मैंने मैच की रफ्तार बदलने के लिए कुलदीप को रोका था. ये हमारे पक्ष में नहीं रहा, लेकिन ये सब खेल का हिस्सा हैं.

कुलदीप ने फिर KKR को नचाया

कोलकाता का साथ छोड़ने के बाद दिल्ली कैपिटल्स में आए कुलदीप यादव लगातार कहर बरपा रहे हैं. खास तौर पर कोलकाता के खिलाफ तो वह अलग ही रंग में नजर आए हैं. इस टीम के खिलाफ उन्हें मौजूदा सीजन में 2 मैच खेलने के मौके मिले और दोनों बार उन्होंने 4-4 विकेट लिए. गुरुवार को तो उन्होंने पहले ओवर में ही दो विकेट लिए और फिर तीसरे ओवर में भी दो विकेट झटके. अभी तक दिल्ली ने 4 मैच जीते हैं और हर मैच में कुलदीप ही प्लेयर ऑफ द मैच रहे हैं. उनके नाम फिलहाल 17 विकेट हैं.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy