City Headlines

Home » IPL 2022: जिन्हें समझा ‘नालायक’ वो निकले जीत के नायक! इन 5 खिलाड़ियों ने तो बोलती बंद कर दी

IPL 2022: जिन्हें समझा ‘नालायक’ वो निकले जीत के नायक! इन 5 खिलाड़ियों ने तो बोलती बंद कर दी

by

इंडियन प्रीमियर लीग…एक ऐसा मंच जहां कब राजा रंक बन जाए? कब कोई जीरो रातों-रात हीरो बन जाए इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता. इस सीजन (IPL 2022) कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका प्रदर्शन पिछले साल बिल्कुल खराब था फैंस और एक्सपर्ट उन्हें हल्के में आंक रहे थे लेकिन अब वही खिलाड़ी इस आईपीएल में हीरो (IPL 2022 Top Performers) बने हुए हैं. उन्होंने मैदान पर कहर बरपाया हुआ है. वहीं पिछली सीजन (IPL 2021) के बड़े नामों के इस बार दर्शन छोटे हो रखे हैं. आइए आपको बताते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो पिछली बार थे ‘नालायक’ अब हैं लायक.

कुलदीप यादव पिछले दो आईपीएल सीजन से बेंच पर बैठे. इस खिलाड़ी को बहुत ही कम मौके दिए जा रहे थे. कोलकाता ने पिछले सीजन में इस खिलाड़ी को महज 5 मैचों में मौका मिला और कुलदीप सिर्फ एक विकेट ले पाए थे. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए इस चाइनामैन गेंदबाज ने मारो कहर ही ढा दिया है. कुलदीप 8 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं और वो चार मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं. पर्पल कैप की रेस में वो युजवेंद्र चहल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं जिनके नाम 18 विकेट हैं.
हार्दिक पंड्या भी पिछले सीजन में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे लेकिन इस बार इस खिलाड़ी ने मानो हर मैच में रन बनाने की कसम खा ली है. पंड्या ने पिछले सीजन में 11 पारियों में महज 14.11 की औसत से 127 रन बनाए थे. लेकिन इस बार ये खिलाड़ी 7 मैचों में 305 रन बना चुका है. पंड्या के बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं.
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी अभिषेक शर्मा पिछले सीजन में 7 पारियों में महज 98 रन बना पाए थे. उनका बल्लेबाजी औसत 17 रन प्रति पारी से भी कम था लेकिन इस बार इस खिलाड़ी को बतौर ओपनर मौका मिला है और वो 35 से ज्यादा की औसत से 285 रन बना चुके हैं. अभिषेक शर्मा ने 2 अर्धशतक जमाए हैं.
सनराइजर्स हैदराबाद के ही बल्लेबाज एडेन मार्करम पिछले सीजन में अपनी प्रतिभा के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उनके बल्ले से 6 मैचों में 146 रन निकले थे लेकिन इस सीजन ये खिलाड़ी हैदराबाद के लिए हर मैच में रन बना रहा है. मार्करम ने 6 पारियों में 123 की औसत से 246 रन ठोके हैं.
गुजरात टाइटंस के मैच फिनिशर डेविड मिलर पिछले सीजन में कुछ खास नहीं कर सके थे. उनके बल्ले से 8 पारियों में 24.80 की औसत से 124 रन ही निकले थे. लेकिन इस बार ये खिलाड़ी 59.25 की औसत से 237 रन बना चुका है. मिलकर का स्ट्राइक रेट भी 150 के करीब है.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy