City Headlines

Home » GT vs RCB Prediction Playing XI IPL 2022: बैंगलोर की पस्त बैटिंग में जान भरेगा ये खिलाड़ी, गुजरात से टकराने के लिए होगा बदलाव

GT vs RCB Prediction Playing XI IPL 2022: बैंगलोर की पस्त बैटिंग में जान भरेगा ये खिलाड़ी, गुजरात से टकराने के लिए होगा बदलाव

by

एक तरफ लगातार दो हार और दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म की टेंशन. एक साथ दो बड़ी समस्याओं के समाधान की उम्मीद के साथ फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) शनिवार 30 अप्रैल को फिर से मैदान में उतरेगी और इस बार उसके लिए चुनौती और भी मुश्किल होगी क्योंकि सामने है आईपीएल 2022 में अभी तक की सबसे सफल टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans). एक ही ग्रुप में मौजूद ये दोनों टीमें पहली बार टकराएंगी. गुजरात तो एक तरह से अजेय ही है और उसकी मौजूदा टीम में हर कोई मैच विनर निकल कर आ रहा है, लेकिन बैंगलोर को इनकी कमी है और इसकी तलाश में प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है.

शनिवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में दोनों टीमों की टक्कर होगी. इस मैच में गुजरात लगातार 4 जीत और पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान के साथ उतरेगी. वहीं बैंगलोर लगातार दो हार के साथ इस मैच में जीत की वापसी की उम्मीद लेकर आएगी. टीम की जीत की किसी भी तरह की उम्मीद तभी जगेगी, अगर उसकी बैटिंग ने कुछ कमाल किया, जो इस सीजन में सिर्फ एक या दो मैचों को छोड़कर ज्यादातर नदारद ही रही है. ऐसे में यहां बदलाव की संभावना है.

महिपाल लोमरोड़ को मिलेगा मौका!

पिछले मैच में बैंगलोर ने बदलाव करते हुए अनुज रावत को बाहर किया था और रजत पाटीदार को शामिल किया था. कोहली ओपनिंग के लिए आए थे, जबकि रजत तीसरे नंबर पर. इसका कुछ फायदा नहीं हुआ था और दोनों बल्लेबाज नाकाम रहे थे. इसके बावजूद गुजरात के खिलाफ भी यही व्यवस्था जारी रहेगी.

टीम बल्लेबाजी में सिर्फ एक बदलाव करती दिख सकती है और इसके लिए युवा बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई को बाहर बैठना पड़ सकता है. सुयश ने अपने डेब्यू मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन उसके बाद से कुछ खास नहीं किया.

ऐसे में उनकी जगह आ सकते हैं बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज महिपाल लोमरोड़, जो आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. टीम की गेंदबाजी अच्छी रही है और यहां कोई बदलाव नहीं होगा, बशर्ते कोई फिटनेस की समस्या न आए.

गुजरात में भी समस्या, लेकिन बदलाव नहीं

जहां तक गुजरात की बात है, तो ये टीम लगातार जीत रही है. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक, हर मोर्चे पर और हर मैच में कोई न कोई खिलाड़ी आगे बढ़कर टीम को मुश्किल हालातों से बाहर निकालकर मैच जिता रहा है. टीम को हालांकि, ओपनर शुभमन गिल का प्रदर्शन थोड़ा परेशान कर रहा होगा क्योंकि लगातार पांच पारियों में वह नाकाम रहे हैं. हालांकि, ऋद्धिमान साहा के हैदराबाद के खिलाफ लगाए गए अर्धशतक ने टीम को कुछ राहत दिलाई होगी. टीम की गेंदबाजी लगातार अच्छा कर रही है. हालांकि लॉकी फर्ग्यूसन का प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन फिर भी वह टीम के अहम हथियार हैं.

GT vs RCB: संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरातः हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्युसन, अल्जारी जोसफ, मोहम्मद शमी और यश दयाल.

बैंगलोरः फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोड़, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, जॉश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy