City Headlines

Home » बीजेपी विधायक ने शिवसेना पर लगाया इलेक्ट्रिक बस टेंडर में घोटाले का आरोप, कहा-विदेशी कंपनी को फायदा पहुंचाने की कोशिश

बीजेपी विधायक ने शिवसेना पर लगाया इलेक्ट्रिक बस टेंडर में घोटाले का आरोप, कहा-विदेशी कंपनी को फायदा पहुंचाने की कोशिश

by

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी और शिवसेना के बीच एक बार फिर से तकरार देखने को मिल रही है. बीजेपी ने फिर से इलेक्ट्रिक बसों के टेंडर का मुद्दा उठाया है. बीजेपी विधायक और नेता अमित साटम (BJP MLA Amit Satam) ने शिवसेना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. बीजेपी विधायक ने शिवसेना (Shivsena) को कठघरे में खड़ा करते हुए इलेक्ट्रिक बस के टेंडर प्रॉसेस में घोटाला करने का आरोप लगाया है. इस मामले में अमित साटम ने सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर जांच की मांग की है.

अमित साटम ने शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबी शिवसेना को बेनक़ाब करते रहेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि आदित्य सेना कुछ कंपनियों को टेंडर में मदद कर रही थी. बीजेपी नेता ने कहा कि उन्होंने टेंडर के नियमों को इस तरह से बदल दिया है कि विदेशी कंपनी को मदद मिल सके. बीजेपी विधायक ने कहा कि 25 अप्रैल टेंडर प्रक्रिया का आख़िरी दिन था. बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया कि टेंडर निकलने में डेढ़ घंटे पहले प्रकिया के कुछ नियम बदल दिए गए थे.

शिवसेना पर टेंडर घोटाले का आरोप

अमित साटम ने उद्धव ठाकरे सरकार से पूछा कि ये सब किसके लिए किया जा रहा है. शिवसेना किसकी मदद करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी विधायक ने बीएमसी अधिकारी पर शक जताते हुए कहा कि ऐसा घोटाला अधिकारियों की मदद के बिना मुमकिन ही नहीं है. उन्होंने कहा कि इक़बाल सिंह चहल और आदित्य सेना इस घोटाले में भागीदार है, इसीलिए महाविकास आघाड़ी सरकार इतने बड़े घोटाले का संज्ञान तक नहीं ले रही है.

विदेशी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप

सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर को लिखे ख़त में अमित साटम ने कहा कि एक कॉन्ट्रैक्टर को सामने रखकर आख़री समय में टेंडर में बदलाव करना ग़लत है. बीजेपी विधायक ने इसे नियमों का उल्लंघन बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि बदले गए नियम और लागू की गई शर्तें विदेशी कंपनी के हक में हैं. उन्होंने विजिलेंस कमिश्नर से इस मुद्दे की जांच जल्द से जल्द करने की अपील की, जिससे टेंडर को रोका जा सके. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना एक बार फिर से आमने-सामने आ गई है. बीजेपी ने शिवसेना पर टेंडर घोटाले का बड़ा आरोप लगाया है. विजिलेंस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर बीजेपी विधायक ने जांच की मांग की है.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy