City Headlines

Home » आखिरी घंटे में फिसला शेयर बाजार, ऊपरी स्तरों से 900 अंक से ज्यादा टूटकर बंद हुआ सेंसेक्स

आखिरी घंटे में फिसला शेयर बाजार, ऊपरी स्तरों से 900 अंक से ज्यादा टूटकर बंद हुआ सेंसेक्स

by

शेयर बाजार आज (Stock Market today) कारोबार के आखिरी घंटे में अपनी पूरी बढ़त गंवा कर करीब एक प्रतिशत के नुकसान के साथ बंद हुआ है. बाजार को आज बैंकिंग सेक्टर में आई बिकवाली का नुकसान उठाना पड़ा है वहीं दिग्गज स्टॉक्स में गिरावट से भी प्रमुख इंडेक्स का नुकसान बढ़ गया है. शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स (Sensex and Nifty) 460 अंक की गिरावट के साथ 57061 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी 148 अंक की गिरावट के साथ 17097 के स्तर पर बंद हुआ. आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा गिरावट देखने को मिली है. ऑयल एंड गैस, मीडिया, ऑटो सेक्टर और बैंकिंग सेक्टर (Banking sector stock) को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है.

कैसा रहा आज का कारोबार

हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में आखिरी घंटे के दौरान तेज बिकवाली देखने को मिली और सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 900 अंक से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है. प्रमुख इंडेक्स को बैंकिंग स्टॉक्स में दिग्गजों में बिकवाली का नुकसान उठाना पड़ा. एक्सिस बैंक आज 6.5 प्रतिशत, स्टेट बैंक आज दो प्रतिशत गिरकर बंद हुआ. वहीं रिलायंस, इंफोसिस और टीसीएस में करीब 1-1 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. बीएसई पर आज 1260 स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिली है. वहीं 21 सौ से ज्यादा स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए हैं. ब्रॉड मार्केट में छोटे बड़े सभी शेयरों में गिरावट दर्ज हुई है. छोटे स्टॉक्स का नुकसान आज ज्यादा रहा है. निफ्टी 50 में 0.83 प्रतिशत की गिरावट के मुकाबले स्मॉलकैप 50 में 1.21 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई. मिडकैप 50 में 0.92 प्रतिशत की गिरावट रही. वॉलिटिलिटी इंडेक्स जो कि निवेशकों के बीच डर को दर्शाता है आज बढ़ा है, हालांकि इंडेक्स की बढ़त सीमित ही रही है.

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन

आज के कारोबार में सभी सेक्टर इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए हैं. मीडिया इंडेक्स में 2.87 प्रतिशत,तेल और गैस में 2.28 प्रतिशत, सरकारी बैंकों में 1.67 प्रतिशत, ऑटो सेक्टर में 1 प्रतिशत, बैंकिंग सेक्टर में करीब एक प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. आज के कारोबार में निफ्टी में शामिल 38 स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए. सबसे ज्यादा गिरने वालों में एक्सिस बैंक, कोल इंडिया और अडानी पोर्ट्स शामिल हैं. वहीं एचडीएफसी लाइफ, टाटा कंज्यूमर और कोटक बैंक में बढ़त देखने को मिली है.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy