City Headlines

Home » अलीगढ़: उड़ानों के लिए तैयार धनीपुर एयरपोर्ट, नागरिक उड्डयन विभाग ने दी हरी झंडी; फ्लाइट्स शुरू करने की तारीख पर जल्द होगा फैसला

अलीगढ़: उड़ानों के लिए तैयार धनीपुर एयरपोर्ट, नागरिक उड्डयन विभाग ने दी हरी झंडी; फ्लाइट्स शुरू करने की तारीख पर जल्द होगा फैसला

by

नागरिक उड्डयन निदेशालय (Civil Aviation) के अपर निदेशक विश्व भूषण मिश्रा के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ पहुंची. यहां उन्होंने गांधी पार्क थाना क्षेत्र के धनीपुर एयरपोर्ट (Aligarh Dhanipur Airport) पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान अपर निदेशक विश्व भूषण मिश्रा ने एअरपोर्ट के विस्तारीकरण कार्य को देखा. निरीक्षण के दौरान उन्होंने धनीपुर हवाई अड्डे से उड़ान के लिए हरी झंडी दे दी. हालांकि इस मिनी एयरपोर्ट से उड़ानें कब शुरू होंगी, इसका फैसला प्रदेश सरकार और केंद्रीय विमान मंत्रालय की दिल्ली में अगले महीने प्रस्तावित बैठक में ही तय होगा.

उड्डयन निदेशालय की टीम ने दी हरी झंडी

इस बाबत सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि निदेशालय (Civil Aviation) की टीम यहां की व्यवस्था से संतुष्ट है. अलीगढ़ में बनाए जा रहे मिनी एयरपोर्ट की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच चुकी हैं. उन्होंने बताया कि मिनी एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए नागरिक उड्डयन विभाग के अपर निदेशक विजय विश्व भूषण मिश्रा अपनी 6 सदस्य टीम के साथ धनीपुर एयरपोर्ट (Aligarh Mini Airport) पहुंचे थे. यहां उन्होंने अलीगढ़ जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर मिनी एयरपोर्ट का बारीकी से निरीक्षण किया. इसके बाद नागरिक मंत्रालय की टीम की तरफ से उड़ान के लिए हरी झंडी दे दी गई.

पहले फेज में 19 सीट वाले छोटे विमान भरेंगे उड़ान

वहीं अब प्रदेश सरकार (CM Yogi Adityanath) और केंद्रीय विमान मंत्रालय के अधिकारियों की दिल्ली में अगले महीने प्रस्तावित बैठक में यह तय होगा की इस मिनी एयरपोर्ट (Aligarh Mini Airport) से उड़ान कब शुरू होगी. इसी बैठक में ये निर्णय भी लिया जाएगा कि अलीगढ़ हवाई अड्डे से विमान संचालन के लिए लाइसेंस किस कंपनी को दिया जाएगा. धनीपुर हवाई अड्डे से पहले फेज में 19 सीट वाले छोटे विमान उड़ान भर सकेंगे. जबकि दूसरे फेज में विस्तारीकरण के बाद धनीपुर हवाई अड्डे से 90 सीट वाले विमानों के उड़ान भरने की व्यवस्था की जाएगी. 6 सदस्य इस टीम को हवाई अड्डे पर सब कुछ ठीक मिला है. लेकिन कोरोना के कारण सब कुछ बंद होने की वजह से थोड़ी बहुत खामियां जरूर मिलीं. उन खामियों को एक महीने में सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy