City Headlines

Home » RBI Various Post Result: रिजर्व बैंक में लीगल ऑफिसर समेत अन्य पदों पर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक

RBI Various Post Result: रिजर्व बैंक में लीगल ऑफिसर समेत अन्य पदों पर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, यहां करें चेक

by

RBI Various Post Result 2022: भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India, RBI) की ओर से लीगल ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन किए थे और परीक्षा में शामिल हुए थे वो RBI की ऑफिशियल वेबसाइट- opportunities.rbi.org.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस वैकेंसी (RBI Legal Officer Recruitment 2022) के जरिए रिजर्व बैंक में नौकरी पाने का बेहद शानदार मौका आया था. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 14 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी. परीक्षा में शामिल उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा का रिजल्ट और आगे की प्रक्रिया चेक कर सकते हैं.

रिजर्व बैंक की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 को शुरू हुई थी. इसमें फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी 04 फरवरी 2022 थी. आरबीआई की ओर से जारी इस वैकेंसी (RBI Recruitment 2022) के लिए परीक्षा का आयोजन 06 मार्च 2022 को किया गया था.

RBI Various Post Result: ऐसे चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आरबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर उपलब्ध VACANCY/RESULTS पर जाएं.
अब Results of (i) Legal Officer in Grade B पर क्लिक करें.
यहां View/Download पर क्लिक करें.
अब रिजल्ट का पीडीएफ फाइल खुलेगा.
उम्मीदवार रोल नंबर और नाम की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स

इस वैकेंसी के जरिए लीगल ऑफिसर ग्रेड बी के 2 पदों पर, मैनेजर (टेक्निकल- सिविल) के 6 पदों, मैनेजर (टेक्निकल- इलेक्ट्रिकल) के 3 पदों, पोस्ट लाइब्रेरी प्रोफेशनल (असिस्टेंट लाइब्रेरियन) ग्रेड ए के 1 पद, आर्किटेक्ट ग्रेड ए के 1 पद और क्यूरेटर- फुल टाइम कॉन्ट्रैक्ट- कोलकाता म्यूजियम के 1 पद पर भर्तियां होंगी.

RBI Assistant का रिजल्ट जारी

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) की ओर से असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है. आरबीआई द्वारा जारी इस भर्ती के माध्यम से कुल 950 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए परीक्षा शामिल होने वाले उम्मीदवार RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy