City Headlines

Home » Novak Djokovic कर सकेंगे अब Wimbledon का खिताब डिफेंड, कोरोना की पाबंदियों का हुआ दि एंड

Novak Djokovic कर सकेंगे अब Wimbledon का खिताब डिफेंड, कोरोना की पाबंदियों का हुआ दि एंड

by

इंग्लैंड (England) में लगभग सभी आयोजनों में कोरोना की पाबंदियों में ढील दे दी गई है. टेनिस के सबसे पुराने ग्रैंडस्लैम विंबलडन (Wimbledon) भी अब कोरोना की पाबंदियों से मुक्त है. ऑल इंग्लैंड क्लब के कोरोना की पाबंदियां हटाए जाने के फैसले के बाद वर्ल्ड नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) के विंबलडन खिताब को डिफेंड करने का रास्ता साफ हो गया है. ऑल इंग्लैंड क्लब के CEO सैली बॉल्टन ने मंगलवार को कहा कि खिलाड़ी बगैर कोरोना वैक्सीन के भी विंबलडन में हिस्सा ले सकते हैं. उनके इस बयान के साथ ही जोकोविच के इस ग्रैंडस्लैम में खेलने की स्थिति साफ हो गई.

दरअसल, इस साल जनवरी में जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेल सके थे क्योंकि उन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं ली थी. विंबलडन से भी अगर कोरोना की पाबंदी नहीं हटाई जाती तो उनका खेलना इसमें मुश्किल ही था. लेकिन, अब जब ऑल इंग्लैंड क्लब ने वैक्सीन के डोज के बिना ही खिलाड़ियों को कोर्ट पर उतरने की इजाजत दे दी है तो इसी के साथ सर्बियाई टेनिस स्टार के खेलने की उम्मीद भी जाग गई है.

जोकोविच के विंबलडन में खेलने का रास्ता साफ

34 साल के सर्बिया के टेनिस स्टार ग्रास कोर्ट पर खेले जाने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के मौजूदा चैंपियन हैं. ऐसे में इस बार वो अपने खिताब की रक्षा करने के लिए ग्रास कोर्ट पर उतरेंगे. 27 जून से शुरू हो रहे विंबलडन को लेकर ऑल इंग्लैंड क्लब के CEO बॉल्टन ने कहा कि सभी का वैक्सीन लेना जरूरी है. लेकिन जिन खिलाड़ियों ने वैक्सीन नहीं ली है वो भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं.

Our annual media briefing is about to begin, providing updates on our plans, arrangements and initiatives for The Championships 2022.

Tune in to follow live #Wimbledon

— Wimbledon (@Wimbledon) April 26, 2022

विंबलडन के पिछले 2 सीजन में कोरोना का असर

विंबलडन का आयोजन साल 2020 में कोरोना के चलते टाल दिया गया था. वहीं साल 2021 में ये कोरोना के प्रोटोकॉल के साथ खेला गया था. अब 2022 में विंबलडन फिर सेे अपने सामान्य अंदाज में खेला जाएगा. कोरोना के नियमों में पूरी तरीके से ढील दे दी गई है, जिससे जोकोविच के साथ साथ दूसरे खिलाड़ियों को भी राहत मिली हैै और इसमें हिस्सा लेने का मौका मिला है.

A revamped schedule
New partnerships and initiatives
Celebrating Centre Court’s Centenary

Find out more about our plans for The Championships 2022

— Wimbledon (@Wimbledon) April 26, 2022

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy