City Headlines

Home » Delhi: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद अब खजूरी खास में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

Delhi: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद अब खजूरी खास में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

by

दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) इलाके में हिंसा मामले की आंच अभी ठीक से ठड़ी भी नहीं हो पाई थी कि खजूरी खास इलाके में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की साजिश का मामला सामने आ गया. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, रविवार की रात खजूरी खास इलाके में सांप्रदायिक रूप से उकसाने वाले बयान देने वाले कुछ लोगों की शिकायत मिली थी. पुलिस तुरंत खजूरी खास के एफ-ब्लॉक की गली संख्या-13 में मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अमन (20) और जीशान (20) के रूप में हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि सोनू कुमार की शिकायत के मुताबिक, वह अपने दोस्त निर्देश के साथ टहलने निकला था. गली संख्या-13 तक पहुंचते ही अमन, जीशान और समीर ने कथित तौर पर उन्हें धमकाया. उन तीनों ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता के धर्म के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां कीं और दिल्ली में दंगों की बात की. आरोपी अमन और जीशान के खिलाफ सोमवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए (अभद्र भाषा) और 34 (सामान्य इरादे से कई लोगों द्वारा किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एक नजर में समझें जहांगीरपुरी हिंसा

बता दें, 16 अप्रैल की शाम करीब साढ़े 4 बजे दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती शोभा यात्रा निकल रही थी. इस यात्रा को के-ब्लॉक तक जाना था. जब ये शोभा यात्रा सी-ब्लॉक में पहुंची. तभी मामूली झड़प शुरू हुई. देखते ही देखते हिंसा में बदल गई. जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था. पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया. जहांगीरपुरी की एफआईआर में सबसे मुख्य बात यह कही गई है कि अंसार नाम शख्स अपने 4 से 5 साथियों के साथ आया और शोभायात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लगा. अंसार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें, अब तक हिंसा की साजिश रचने वाले और हिंसा में शामिल 23 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. जिसमें से तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया जा चुका है. फिलहाल इस हिंसा में शामिल 5 आरोपियों की तलाश दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम अब भी कर रही है. इस मामलें में 14 टीमें शामिल है.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy