City Headlines

Home » 26 अप्रैल: प्रशांत किशोर का कांग्रेस में जाने से इनकार, कराची में चीन के नागरिकों पर हमला… पढ़ें- आज की 5 खबरें

26 अप्रैल: प्रशांत किशोर का कांग्रेस में जाने से इनकार, कराची में चीन के नागरिकों पर हमला… पढ़ें- आज की 5 खबरें

by

हर दिन देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां (Top Latest News) बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती हैं, जो हमसे मिस हो जाती हैं और हम कई बार महत्वपूर्ण घटनाक्रम (Latest News) के बारे में नहीं जान पाते. Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप पूरी खबर भी पढ़ सकते हैं.

कांग्रेस का दामन नहीं थामेंगे प्रशांत किशोर, पार्टी में शामिल होने से किया इनकार, सुरजेवाला ने ट्वीट कर दी जानकारी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep surjewala) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि प्रशांत किशोर के साथ लम्बी चर्चाओं और स्पेशल कमेटी की रिपोर्ट के बाद यह साफ हो गया है कि वह कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक अधिकार प्राप्त एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी देते हुए ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

असम: 5 दिन की हिरासत में भेजे गए विधायक जिग्नेश मेवाणी, पुलिस पर हमला करने का लगा है आरोप

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. अब असम के बारपेटा जिले की एक स्थानीय अदालत ने पुलिस के साथ मारपीट मामले में उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है. मेवाणी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ ट्वीट से संबंधित एक मामले में सोमवार को स्थानीय अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के बाद असम पुलिस ने उन्हें चार दिन पहले एक महिला पुलिस अधिकारी पर हमला करने के आरोप में फिर गिरफ्तार कर लिया था.

कराची में चीन के नागरिकों पर आतंकी हमला, चाइनीज वैन के पास महिला ने खुद को उड़ाया, बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली अटैक की जिम्मेदारी

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी (Karachi University Blast) में एक कार में धमाका हुआ है. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोगों के घायल होने की जानकारी है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में मारे गए चारों लोग चीन के नागरिक हैं. ये धमाका यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास हुआ था. धमाके के वक्त कार में चीनी लोग सवार थे. इस धमाके में मारे गए लोगों में चीनी टीचर और ड्राइवर शामिल हैं. धमाके के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है.

India Covid Updates: देश में काबू में आ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में रिपोर्ट हुए 2483 नए केस

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus in India) के मामलों में मामूली गिरावट का दौर शुरू हो चुका है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,483 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,970 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. मंत्रालय ने बताया है कि महामारी की शुरुआत के बाद से लेकर अब तक देश में 4,30,62,569 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 886 की बढ़ोतरी हुई है, इस तरह कोविड एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 15,636 हो गई है.

Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं चिलचिलाती धूप, दिल्ली से लेकर यूपी तक 40 के पार पारा, यहां बरसेंगे बादल, जानिए मौसम का हाल

देश के अधिकतर राज्यों में इस समय भीषण गर्मी (Weather Forecast) पड़ रही है. अधिकतर जगह पारा 44 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर गया है. गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में लू चल रही है और तापमान 40 डिग्री के पार है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि दिल्ली (Temperature of Delhi) में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है. यहां 28 अप्रैल के बाद से लोगों को हीट वेव भी सताने लगेगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.

Generated by Feedzy