City Headlines

Home » मत्स्य अनुभाग का निरीक्षण करने गए डॉ. संजय कुमार निषाद बोले- लापरवाही की नहीं है कोई माफी

मत्स्य अनुभाग का निरीक्षण करने गए डॉ. संजय कुमार निषाद बोले- लापरवाही की नहीं है कोई माफी

by City Headline

उत्तर प्रदेश के मत्स्य विकास कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने आज विधानसभा सचिवालय के बहुखण्डी भवन के तृतीय तल स्थित मत्स्य अनुभाग का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अनुभाग में पहुंचकर सघन निरीक्षण करते हुए उपस्थिति पंजिका देखी। साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी निर्धारित समय पर अपने कार्यालय पहुंचकर अपने कार्यों व दायित्वों का पूरी शुचिता व ईमानदारी के साथ निर्वहन करें।

डॉ संजय कुमार निषाद ने अनुभाग की कार्यप्रणाली को और अधिक कम्प्यूटराइज्ड किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंनें कहा कि 100 दिन की कार्ययोजना में जो कार्य नियत किए गए हैं उनका भी अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सभी पटल सहायकों से उनके कार्य के बार में जानकारी ली और कहा कि किसी भी पटल पर कोई भी पत्रावली अनावश्यक रूप से लंबित नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या हीलाहवाली किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी।

मत्स्य विकास कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने तथा अभिलेखों के विधिवत रखरखाव करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी कर्मचारी अवकाश पर जाता है तो उसका अंकन उपस्थिति पंजिका पर अनिवार्य रूप से किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सरकार द्वारा लंच के लिए आधे घंटे का समय निर्धारित किया गया है। समय की बर्बादी किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए।

डॉ संजय कुमार निषाद ने कहा कि शासन द्वारा जो निर्देश जारी किए जाते हैं उनका क्रियान्वयन पूरी गतिशीलता के साथ किया जाना सुनिश्चित किया जाए। डा0 निषाद ने कहा कि मत्स्य विकास की योजनाओं की जानकारी गांव-गांव पहुंचाई जाए और अधिक से अधिक पात्र लोगों को शीघ्र से शीघ्र योजनाओं से लाभान्वित कराया जाए।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.