City Headlines

Home » गरीबी मिटाने के लिए संघर्ष और हिंसा से निपटना है जरूरी: वित्त मंत्री सीतारमण

गरीबी मिटाने के लिए संघर्ष और हिंसा से निपटना है जरूरी: वित्त मंत्री सीतारमण

by City Headline

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा है कि अत्यधिक गरीबी को खत्म करने और साझा समृद्धि को बढ़ावा देने की दोहरी भूमिका निभाने के लिए संघर्ष और हिंसा की चुनौतियों से निपटना जरूरी है। वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, ”केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने आज वाशिंगटन डीसी में विकास समिति के सदस्यों के लिए मंत्री स्तरीय रात्रिभोज में भाग लिया।”

मंत्रालय ने ट्वीट किया, ”सीतारमण ने अत्यधिक गरीबी को समाप्त करने और साझा समृद्धि को बढ़ावा देने के दोहरे लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक रूप से संघर्ष और हिंसा की चुनौतियों को संबोधित करने का आह्वान किया, विशेष रूप से जब दुनिया में दो-तिहाई अत्यधिक गरीब रहते हैं।” वित्त मंत्री आईएमएफ-डब्ल्यूबी स्प्रिंग मीटिंग 2022 में भाग लेने के लिए अमेरिका में हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि एफसीएस देशों में नाजुक और संघर्ष-प्रभावित स्थितियों से जूझते हुए आजीविका सहायता, शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं, युवाओं और बच्चों को हमेशा प्राथमिकता दी जानी चाहिए। वित्त मंत्री की यह टिप्पणी रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के 58वें दिन में प्रवेश करने के बाद आई है। युद्ध के परिणामस्वरूप दुनिया के कई हिस्सों में ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि और खाद्यान्न की कमी हुई है। संघर्ष से वैश्विक विकास प्रभावित होने की आशंका है।

2 comments

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.