City Headlines

Home » ब्रिटेन के पीएम पहुंचे गुजरात, कल करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

ब्रिटेन के पीएम पहुंचे गुजरात, कल करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

by City Headline

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दो दिन के लिए भारत दौरे पर आए हैं। दो दिवसीय दौरे पर पीएम जॉनसन ने गुजरात में भी दौरा किया है। उन्होंने कहा कि जैसा कि मेरी समझ से हर कोई समझता है, भारत और रूस के बीच ऐतिहासिक रूप से बहुत अलग संबंध हैं, शायद, पिछले कुछ दशकों में रूस और यूके के संबंध से।

गुजरात में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले ही यूक्रेन संकट पर बात की है, जैसा कि उनसे साथ कल्पना कर सकते हैं। उन्होंने बुचा में हुए अत्याचारों की कड़ी निंदा की है। वास्तव में, हमें उस वास्तविकता को प्रतिबिंबित करना होगा, लेकिन स्पष्ट रूप से मैं इसके बारे में नरेंद्र मोदी से बात करूंगा।

हम वर्ष के अंत तक, शरद ऋतु तक भारत के साथ एक और मुक्त व्यापार समझौता पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं। गुजरात में यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हमारे पास अपनी सुरक्षा और रक्षा साझेदारी को गहरा करने का भी अवसर है। गुजरात में यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हलोल में JIDC पंचमहल में नई JCB ट्रैक्टर फैक्ट्री का भी दौरा किया।

इसी के साथ ही ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं यूके हमारी राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा रणनीति की एकीकृत समीक्षा में हिंद-प्रशांत की ओर झुकाव कर रहा है। विश्व अर्थव्यवस्था के बड़े हिस्से और इस क्षेत्र में पाई जा सकने वाली विश्व अर्थव्यवस्था के विकास को देखते हुए ऐसा करना सही है।

उन्होंने कहा कि भारत और यूके दोनों दुनिया भर में निरंकुशता के बारे में चिंता साझा करते हैं, हम दोनों लोकतंत्र हैं और हम एक साथ रहना चाहते हैं GJ-ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन दो दिवसीय भारत की आधिकारिक यात्रा पर गुजरात पहुँचे। कल दिल्ली में PM मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.