City Headlines

Home » कोविड केस में इजाफा, बिना अनुमति नहीं निकाल सकेंगे शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस

कोविड केस में इजाफा, बिना अनुमति नहीं निकाल सकेंगे शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस

by City Headline

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोई भी शोभायात्रा/धार्मिक जुलूस बिना विधिवत अनुमति के न निकाली जाए। बता दें कि नए पॉजिटिव केस में इजाफा देखते हए सरकार द्वारा यह फैसला लिय़ा गया है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि आने वाले दिनों में नए पॉजिटिव केस में इजाफा देखने को मिले लेकिन वायरस का यह वैरिएंट सामान्य वायरल की तरह ही है।

टीका लगवा चुके लोगों के लिए खतरे की संभावना न्यूनतम है। 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज लगाए जाने में तेजी की अपेक्षा है। साथ ही प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि एक भी नागरिक टीकाकवर से वंचित न रहे। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाएगा। साथ ही बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने के निर्देश दिए गए हैं।

12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद अब पात्रता के अनुसार दूसरी डोज भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी को जानकारी देते हुए बताया है कि 30.91 करोड़+ कोविड टीकाकरण के साथ ही 18+ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 86.85% से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि आने वाले दिनों में नए पॉजिटिव केस में इजाफा देखने को मिले, किंतु वायरस का यह वैरिएंट सामान्य वायरल की तरह ही है। टीका लगवा चुके लोगों के लिए खतरे की संभावना न्यूनतम है। घबराएं नहीं, सतर्कता व सावधानी बरतें। मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विगत 24 घंटों में 1.14 लाख कोरोना टेस्ट किए गए।

इसी अवधि में 205 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि 81 रोगी उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 980 है। विगत 24 घंटों में जनपद गौतमबुद्ध नगर में 103, गाजियाबाद में 52 और लखनऊ में 16 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। NCR के जनपदों तथा लखनऊ में सभी के लिए सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाए जाने के निर्देश जारी हुए हैं।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.