City Headlines

Home » ह्रदय आक्रमण के संकेतों में सीने में तेज दर्द होना अनिवार्य नहीं होता! जब दिल को आघात पहुंचता है, तो एक अद्वितीय अनुभव होता है।

ह्रदय आक्रमण के संकेतों में सीने में तेज दर्द होना अनिवार्य नहीं होता! जब दिल को आघात पहुंचता है, तो एक अद्वितीय अनुभव होता है।

by Nikhil

हार्ट अटैक के मामले बढ़ते जा रहे हैं, और ऐसे समय में सीने में होने वाला तेज दर्द किसी को भी अस्थिर कर सकता है। लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि सीने का दर्द हमेशा हार्ट अटैक की स्पष्ट संकेत नहीं होता है।

कई बार, सीने में होने वाले तेज दर्द के पीछे मामूली कारण भी हो सकते हैं। इसलिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या यह दर्द हार्ट अटैक का संकेत है या नहीं। इसकी पहचान करने के लिए सही उपाय अपनाने से समय पर जान बचाई जा सकती है।

हार्ट अटैक के समय, सीने में दबाव, जकड़न, या दर्द 5 मिनट से अधिक समय तक बना रहता है। इसके साथ ही, दिल के आक्रमण के समय, बाएं हाथ, कंधे, जबड़े, या पीठ में भी दर्द महसूस हो सकता है। साथ ही, सांस लेने में तकलीफ, मतली या उल्टी, चक्कर आना, या पसीना आना भी हार्ट अटैक के संकेत हो सकते हैं। थकान भी इन संकेतों में शामिल हो सकती है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.