City Headlines

Home » हदासे की बड़ी वजह आई सामने… एक गलती से काल के गाल के समा गईं 22 जिंदगियां

हदासे की बड़ी वजह आई सामने… एक गलती से काल के गाल के समा गईं 22 जिंदगियां

by Nikhil

जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अखनूर के टूंगी मोड़ क्षेत्र में गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हुई बस में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। 40 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। यात्रियों से भरी बस जिस खाई में गिरी वह करीब 150 फीट गहरी बताई जा रही है। अभी तक की पड़ताल में हादसे की जो बड़ी वजह सामने आई है उसके मुताबिक, रास्ते में टूंगी मोड़ क्षेत्र के पास एक तीखा मोड़ पड़ा और अचानक सामने से दूसरी बस आ गई। इससे दुर्घटनाग्रस्त हुई बस के चालक का संतुलन बिगड़ गया। चालक जब तक बस पर नियंत्रण पाता, उससे पहले ही गाड़ी गहरी खाई में जा गिरी। बस के गिरते ही चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचित किया गया। तुरंत राहत और बचाव अभियान चलाया गया।

शिवखोड़ी धाम की ओर जा रही थी बस
गुरुवार दोपहर लगभग 12.00 बजे उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के आरटीओ कार्यालय में पंजीकृत बस (UP-86 EC 4078) हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के श्रद्धालुओं को शिवखोड़ी ले जा रही थी। शिवखोड़ी धाम रियासी जिले के पौनी में स्थित है, जो कि कटड़ा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर से मात्र 80 किलोमीटर की दूरी पर है। यह भगवान भोलेनाथ को समर्पित है। बताया जा रहा है कि बस में लगभग 75 से अधिक यात्री सवार थे।

रेस्क्यू में इन दिक्कतों का करना पड़ा सामना

बस जिस खाई में गिरी वहां गहराई होने से लोगों को घायलों तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हादसे में बस इस कदर क्षतिग्रस्त हो गई कि शीशे तोड़ कर लोगों को बाहर निकाला गया। लोगों ने किसी तरह रस्सी और कुछ को पीठ पर लाद कर सड़क तक पहुंचाया। इसके बाद घायलों को वाहनों से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।
हाथरस जिला प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
जम्मू में हाथरस के नंबर वाली बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिलते ही हाथरस जिला प्रशासन अलर्ट हो गया। जिला प्रशासन ने तत्काल बस नंबर के आधार पर आरटीओ कार्यालय से ब्योरा एकत्रित करना शुरू कर दिया। जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने बस गिरने की सूचना मिलते ही तत्काल हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए। डीएम ने कहा कि आम लोगों की सहायता हेतु हेल्पलाईन नंबर 05722227041 तथा 05722227042 जारी किए गए हैं। जिनके माध्यम से लोग जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बस में 75 यात्री थे सवार

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस में लगभग 75 से अधिक यात्री सवार थे। सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी जम्मू, एसडीएम अखनूर लेख राज, एसडीपीओ अखनूर मोहन शर्मा, थानाप्रभारी अखनूर तारिक अहमद पहुंचे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.