City Headlines

Home » सोशल मीडिया पर ट्रोल्स कुछ भी करें, वे आपकी चालाकी को नहीं भिगासकते: अब वे X पर छिपे रहेंगे और लाइक करते रहेंगे।

सोशल मीडिया पर ट्रोल्स कुछ भी करें, वे आपकी चालाकी को नहीं भिगासकते: अब वे X पर छिपे रहेंगे और लाइक करते रहेंगे।

by Nikhil

बिग बिलियनेयर व्यवसायी एलन मस्क ने अपने छोटे-से ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म X (जो पहले ट्विटर था) पर एक नई सुविधा की शुरुआत के लिए बुधवार को घोषणा की। इस नई सुविधा के अनुसार, X पर उपयोगकर्ताओं के लाइक (पसंद) को डिफ़ॉल्ट रूप से छुपा दिया जाएगा। X ‘निजी लाइक’ को जारी कर रहा है, जिसके कारण उपयोगकर्ताओं के टाइमलाइन पर उनके द्वारा किए गए लाइक का प्रदर्शन होने की संभावना है।

इसका मतलब है कि प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के लाइक डिफ़ॉल्ट रूप से छुपे रहेंगे, जिससे यह समस्या होगी कि ‘उनके लाइक को कौन देखेगा और किसी भी कंटेंट को लाइक करने के बिना किसी ट्रोल का सामना किये जाएगा…’

एलन मस्क ने कहा, “बिना किसी ट्रोल की चिंता किए हुए, उपयोगकर्ताओं को किसी भी कंटेंट को लाइक करने का हक देना बहुत महत्वपूर्ण है…”

पिछले महीने X के इंजीनियरिंग निदेशक हाओफ़ेई वांग ने बताया था कि आगामी बदलाव उपयोगकर्ताओं की सार्वजनिक छवि की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। उन्होंने X पर लिखा था, “हां, हम लाइक को प्राइवेट करने जा रहे हैं… सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित लाइक की वजह से गलत व्यवहार को प्रोत्साहन मिल रहा है।”

उदाहरण के लिए, बहुत-से यूज़र ट्रोलिंग के डर से या अपनी सार्वजनिक छवि की सुरक्षा के लिए किसी भी ऐसे कंटेंट को लाइक करने से इनकार कर देते हैं, जिससे ट्रोलिंग का खतरा होता है।

वांग ने कहा, “जल्द ही आप इस चिंता के बिना लाइक कर सकेंगे कि इसे कौन देख सकता है… यह भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि जितनी ज़्यादा पोस्ट आप लाइक करेंगे, आपका ‘आपके लिए’ एल्गोरिदम उतना ही बेहतर होता जाएगा…”

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के अनुसार, लाइक को सिर्फ़ आप और कंटेंट को पोस्ट करने वाला ही देख पाएगा। वांग ने बताया, “आपके लाइक के विषय में कंटेंट पोस्ट करने वाले को नोटिफ़िकेशन भेजा जाएगा, किसी भी और को नहीं… दूसरी ओर, बुकमार्क सिर्फ़ आपको दिखाई देगा… वैसे हम इसे यूज़रों के लिए कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं…”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.