City Headlines

Home » संसद सत्र लाइव: ‘दो शक्तियाँ हैं… राहुल ने NEET के मुद्दे पर सरकार को घेरा, विपक्ष ने दोनों सदनों में हंगामा किया।

संसद सत्र लाइव: ‘दो शक्तियाँ हैं… राहुल ने NEET के मुद्दे पर सरकार को घेरा, विपक्ष ने दोनों सदनों में हंगामा किया।

by Nikhil

नई दिल्ली: आज संसद सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बीते दिन के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। उनके अभिभाषण के बाद लोकसभा और राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पेश होगा, जिस पर सांसदों की चर्चा होगी। आज सत्र में विपक्ष ने नीट मामले पर बहस की और हंगामा मचाया।

लोकसभा की कार्यवाही आज 12 बजे तक ठप हो गई है। विपक्ष ने नीट मामले पर चर्चा की मांग की थी, जिसके कारण कार्यवाही स्थगित कर दी गई है। विपक्षी नेता राहुल गांधी ने इस मामले को उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस पर चर्चा की मांग की। स्पीकर ओम बिरला ने स्पष्ट किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पहले की जाएगी।

राहुल ने बताया कि विपक्ष और सरकार दोनों की दिशा में भारत के छात्रों को एक संयुक्त संदेश देना चाहते थे। इसलिए, वे आज नीट पर चर्चा करने का निर्णय लिया। राहुल ने कहा कि यहां दो शक्तियाँ हैं, एक जो चर्चा करना चाहती है और एक जो नहीं।

राज्यसभा की कार्यवाही भी आज दोपहर 12 बजे तक ठप हो गई है। वहां पर विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी सांसदों के साथ NEET के मुद्दे को उठाया और चर्चा की मांग की।

कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में NEET-UG और UGC NET की परीक्षाओं के पेपर लीक मामलों और NTA की असफलता पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया था।

सांसदों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.