City Headlines

Home » संजय और आतिशी अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं, जब ED ने विधायक अमानतुल्लाह को दिल्ली वक्फ बोर्ड घोटाले में गिरफ्तार किया

संजय और आतिशी अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं, जब ED ने विधायक अमानतुल्लाह को दिल्ली वक्फ बोर्ड घोटाले में गिरफ्तार किया

by Nikhil

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी की खबर से धमाका मच गया है। इस असाधारण घटना के बीच, उनके घर पर कई बड़े नेता पहुंच रहे हैं, जिनमें मंत्री आतिशी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी शामिल हैं। यह संकेत देता है कि राजनीतिक घटनाओं में एक नई मोड़ आ गया है। दिल्ली की जनता के लिए यह एक और दुखद समाचार है, क्योंकि अब उनके पसंदीदा राजनैतिक दल के एक प्रमुख नेता को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार, ईडी ने उन्हें वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

अमानतुल्लाह के घर पहुंचने के बाद कई बड़े नेता मंत्री आतिशी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ हैं। संजय सिंह ने एक्स पर लिखा है कि मोदी सरकार ऑपरेशन लोटस में जुट गई है, और मंत्रियों और विधायकों को फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। अमानतुल्लाह के खिलाफ बेबुनियाद मामला बनाने की ईडी की तैयारी है। तानाशाही का अंत जल्द होगा। उनके परिवार से मिलने जा रहा हूं।

गिरफ़्तारी उस दिन हुई जब अमानतुल्लाह को ईडी के दफ़्तर बुलाया गया था। पूरे दिन के संघर्षपूर्ण पूछताछ के बाद, जिसमें दिल्ली वक्फ़ बोर्ड के अनियमितताओं के आरोपों पर जांच की गई थी, रात के समय ईडी ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी उनसे संवाद किया।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह आप विधायक की अंतरिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया और उन्हें 18 अप्रैल को ईडी की जांच में शामिल होने के निर्देश दिए। आप विधायक ओखला विधानसभा से वर्तमान विधायक हैं, और पहले वक्फ बोर्ड के चेयरमैन भी रहे हैं। उन्होंने अपने ईडी दफ्तर जाने से पहले दावा किया है कि उन्होंने हर नियम का पालन किया है, और 2013 में आए नए एक्ट के तहत काम किया गया है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में उन पर आरोप हैं कि वे 32 लोगों को नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती किया था। आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार और पक्षपात किया, और अवैध रूप से कई संपत्तियों को किराए पर दिया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया है, जिसमें दिल्ली सरकार से मदद अनुदान शामिल है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.