City Headlines

Home » ‘श्रीनगर में प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर राज्य के तौर पर काम करेगा।’

‘श्रीनगर में प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर राज्य के तौर पर काम करेगा।’

by Nikhil

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार और शुक्रवार को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने घोषणा की है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर राज्य के रूप में काम करेगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के बाद वहां विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आजादी के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में बेटियों और कमजोर वर्ग के लोगों को उनके हक से वंचित रखा गया था, लेकिन अब सबको विकास का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस बदलाव का संविधान लागू होने का नतीजा है, जब अनुच्छेद 370 की दीवार अब गिर चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1,800 करोड़ रुपये की कृषि और संबद्ध क्षेत्र की परियोजनाओं की शुरुआत भी की। श्रीनगर में उन्होंने 1,500 करोड़ रुपये के 84 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियों के लिए 2000 से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए।

आतंकियों को भी चेतावनी दी
जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी ने हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं का भी विस्तार से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दुश्मनों को सबक सिखाने में वह कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। पीएम मोदी ने आतंकियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि अमन और इंसानियत के दुश्मनों को जम्मू एवं कश्मीर की तरक्की पसंद नहीं है और आज वे यहां का विकास रोकने के लिए आखिरी कोशिश कर रहे हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.