City Headlines

Home » विराट कोहली और बाबर आजम के बीच T20 विश्व कप में होने वाली जंग, किसकी दिशा में होगी उछाल-उछाल? कौन बनेगा असली किंग, यह देखने के लिए अब समय नजदीक आ रहा है।

विराट कोहली और बाबर आजम के बीच T20 विश्व कप में होने वाली जंग, किसकी दिशा में होगी उछाल-उछाल? कौन बनेगा असली किंग, यह देखने के लिए अब समय नजदीक आ रहा है।

by Nikhil

टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 9 जून को मुकाबला होगा, जिसका इंतजार फैन्स बेसब्री से कर रहे हैं। अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 7 मैच हुए हैं, जिनमें भारत ने 5 मैच जीते हैं, और पाकिस्तान ने 1 मैच अपने नाम किया है। याद दिलाएं, 2021 के टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था, जबकि 2022 में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी। इसके अतिरिक्त, एक मैच टाई हो चुका था जिसका फैसला बॉल आउट से किया गया था। 2007 में भी एक ऐसा ही मैच हुआ था जो टाई रहा था।

9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से एक महामुकाबला होने वाला है। इस मैच की उत्कृष्टता की देखभाल के लिए फैन्स का उत्साह चरम पर है। विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की मौजूदगी इस मुकाबले को और भी रोचक बना रहेगी। इस समय, विश्व क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में कोहली और बाबर का नाम सबसे ऊपर है। खिलाड़ियों के प्रति उनकी उत्कृष्टता को देखते हुए, दोनों ही खिलाड़ियों की ओर से उम्मीदें बढ़ी हैं।

टी-20 विश्व कप के इतिहास में विराट कोहली ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। 2012 से 2022 तक की 27 मैचों में, कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से 1141 रन बनाए हैं, जिसमें 14 अर्धशतक शामिल हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी अपने बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने 2021 से 2022 तक के 13 मैचों में 427 रन बनाए हैं, जिनमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। इस बार वह कप्तान के रूप में भी टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

कोहली का औसत टी-20 विश्व कप में 81.50 है, जो उन्हें सबसे उत्कृष्ट बनाता है। दूसरी ओर, बाबर का औसत 35.58 है, जो कोहली के समकक्ष में कम है। यहाँ तक कि बाबर ने कोहली के कम मैचों में भी अच्छी प्रदर्शन की है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.