City Headlines

Home » “विपक्ष तैयार है स्पीकर के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए, परंतु डिप्टी स्पीकर…”, राहुल गांधी ने कहा।

“विपक्ष तैयार है स्पीकर के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए, परंतु डिप्टी स्पीकर…”, राहुल गांधी ने कहा।

by Nikhil

आज लोकसभा के स्पीकर पद के लिए एनडीए से ओम बिरला ने नामांकन दाखिल किया है, जबकि कांग्रेस ने भी इस पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में सुरेश को प्रस्तुत किया है। यह एक ऐतिहासिक मोमेंट है क्योंकि आजादी के बाद पहली बार होगा जब स्पीकर पद के लिए चुनाव होंगे। इससे पहले राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष को फोन करके स्पीकर पद के लिए समर्थन मांगा था, जिस पर राहुल गांधी ने विपक्ष के स्पीकर उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए अपनी तैयारी जताई।

राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए आज यह जानकर आरोप लगाया कि राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच हुई बातचीत में विपक्षी नेताओं का अपमान हो रहा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी संकेत दिया है कि विपक्ष को सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग करना चाहिए।

कल 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होने वाला है। इसके बाद, 27 जून को राष्ट्रपति मुर्मू संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। विपक्षी दल ने पहली बार इस पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है, जो इतिहास में निचले सदन के अध्यक्ष के लिए हो रहा है। भारतीय राजनीति में यह एक महत्वपूर्ण घटना है, क्योंकि अबतक इस पद के चुनाव आम सहमति से होते आ रहे थे, पर इस बार विपक्षी दल ने अपना उम्मीदवार प्रस्तुत किया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.