City Headlines

Home » राहुल गांधी ने मोदी सरकार की गारंटी पर चलाई है ये दांव, राजस्थान में महिलाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है

राहुल गांधी ने मोदी सरकार की गारंटी पर चलाई है ये दांव, राजस्थान में महिलाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है

अनूपगढ़ में एक रैली के माध्यम से संबोधित करते हुए

by Nikhil

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण वादा किया। उन्होंने घोषित किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई, तो हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये का ट्रांसफर किया जाएगा।

पीटीआई, जयपुर:   आज (11 अप्रैल), राजस्थान के बीकानेर में एक रैली को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर तीखे हमले बोले। उन्होंने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को लेकर बोलते हुए कहा कि किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की मांग कर रहे हैं, युवा रोजगार की मांग कर रहे हैं, महिलाएं मुद्रास्फीति से राहत चाहती हैं, लेकिन कोई नहीं सुन रहा है।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यह देश के संविधान और लोकतंत्र की रक्षा का मुद्दा है। यह गरीबों, दलितों, आदिवासियों, और सामान्य वर्ग के लोगों का चुनाव है। राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने बीकानेर के साथ-साथ अनूपगढ़ में भी रैली को संबोधित किया।

महिलाओं के लिए भी राहुल गांधी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने जनसभा में घोषित किया कि कांग्रेस सरकार हर गरीब परिवार की एक महिला के बैंक खाते में (एक साल में) 1 लाख रुपये का ट्रांसफर करेगी। उन्होंने कहा, ‘अगर आप गरीबी रेखा से नीचे हैं, तो हर साल 1 लाख रुपये (8,500 रुपये प्रति माह) आपके खाते में जमा होते रहेंगे, और एक झटके से हम गरीबी को हिंदुस्तान से मिटा देंगे।’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं और बड़े उद्योगपतियों से बीजेपी ने चुनावी बंदूक चलवाई है। वे कहते हैं कि आगामी चुनाव देश के गरीब और अरबपतियों के बीच की लड़ाई होगी।

गांधी ने कांग्रेस के उम्मीदवारों का समर्थन किया और कहा कि उन्हें एमएसपी और रोजगार देने की मांग को समर्थन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और महंगाई दो बड़े मुद्दे हैं, लेकिन मीडिया इन्हें नजरअंदाज कर रहा है।

गांधी ने कांग्रेस द्वारा चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों को भी उजागर किया और कहा कि सरकार में आने पर सभी वादों को पूरा किया जाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.