City Headlines

Home » राजकोट एयरपोर्ट में भारी बारिश के कारण एक हादसा हुआ, जिसके चलते एयरपोर्ट की कैनोपी गिर गई, जो दिल्ली के बाद देश में हुआ है।

राजकोट एयरपोर्ट में भारी बारिश के कारण एक हादसा हुआ, जिसके चलते एयरपोर्ट की कैनोपी गिर गई, जो दिल्ली के बाद देश में हुआ है।

by Nikhil

राजकोट एयरपोर्ट में हाल ही में हुए भारी बारिश के कारण एक दुर्घटना घटी, जिसमें एयरपोर्ट की कैनोपी टूट गई। इस हादसे में नामीदारी और घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। यह कैनोपी एयरपोर्ट के प्रवेश और निकास करने वाले स्थान पर स्थित है, इसलिए यह एयरपोर्ट के संचालन में किसी भी प्रकार की अधिकतम असुविधा नहीं पैदा करती है।

देश में पिछले दो दिनों से मानसून की रफ्तार तेज हो गई है और इसके परिणामस्वरूप लगभग सभी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। यह बारिश गर्मी की जबरदस्त लू से लोगों को राहत दिला रही है, लेकिन साथ ही साथ कई परेशानियों का सामना भी करवा रही है। अनेक स्थानों पर जल जमाव के कारण यातायात प्रभावित हो गया है और कुछ स्थानों पर भूस्खलन से दीवारें गिरने के मामले भी सामने आए हैं। इस दौरान कई लोगों की जान भी खतरे में पड़ी है।

शुक्रवार को दिल्ली में रिकॉर्ड 228.1 मिमी की बारिश हुई, जिससे यह महीना जून के औसत 74.1 मिमी से तीन गुना अधिक बारिश का रिकॉर्ड बन गया। इस बारिश के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत गिर गई, जिसमें एक कार ड्राइवर की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। इस हादसे के चलते टर्मिनल-1 को बंद कर दिया गया। इससे कई उड़ानें लेट हुईं और यात्रियों को अन्य टर्मिनल पर ले जाने में कठिनाई हुई। कुछ उड़ानें रद्द भी की गईं। इस मामले पर राजनीतिक विवाद भी उभरा, जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि गिरी छत 2009 में यूपीए सरकार द्वारा बनवाई गई थी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.