City Headlines

Home » यूपी: वोटिंग के चौथे चरण में खीरी, धौरहरा, सीतापुर और कन्नौज में सबसे ज्यादा वोटिंग, कानपुर रहा फिसड्डी

यूपी: वोटिंग के चौथे चरण में खीरी, धौरहरा, सीतापुर और कन्नौज में सबसे ज्यादा वोटिंग, कानपुर रहा फिसड्डी

by Nikhil

यूपी में चौथे चरण के मतदान में खीरी, धौरहरा और सीतापुर के मतदाता अव्वल साबित हुए, जबकि कानपुर फिर फिसड्डी साबित हुआ। खीरी में सबसे ज्यादा 64.73, धौरहरा में 64.45, सीतापुर में 62.22 और कन्नौज में 61 प्रतिशत मतदान हुआ। इस चरण में कुल मतदान 58.09 प्रतिशत रहा, हालांकि यह आंकड़ा अभी फाइनल नहीं है। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न होने के साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी और साक्षी महाराज समेत 130 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया।

चौथे चरण की शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच लोकसभा सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुआ। इस चरण की करीब-करीब सभी सीटों पर सपा-कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी मुख्य लड़ाई में दिखे। वहीं, बसपा एक-दो सीटों को छोड़कर कहीं भी प्रभाव छोड़ने में सफल मालूम नहीं पड़ रही है।

खास बात यह रही कि इन सीटों पर वर्ष 2019 के लगभग बराबर ही इस बार भी औसत मतदान हुआ। पिछली बार इन सीटों पर औसत मतदान 58.75 फीसदी था। यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि मतदान के दौरान गड़बड़ियों से संबंधित कुल 150 शिकायतें आईं। सबसे ज्यादा 70 शिकायतें कन्नौज से और सबसे कम एक शिकायत खीरी से आई। सभी में तत्काल उचित कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि इस चरण के मतदान प्रतिशत के फाइनल आंकड़े मंगलवार तक मिल पाएंगे, लेकिन सोमवार की देर शाम जो डाटा जारी किया जा रहा है, उसमें मामूली बदलाव ही होगा।

ददरौल उप चुनाव में 53.31 प्रतिशत मतदान
शाहजहांपुर की ददरौल विधानसभा सीट हुए उपचुनाव में 53.31 प्रतिशत मतदान रहा।

किस चरण में कितना मतदान 
पहले चरण में मत प्रतिशत : 61.11%
दूसरे चरण में मत प्रतिशत : 55.19%
तीसरे चरण में मत प्रतिशत : 57.55%
चौथे चरण में मत प्रतिशत : 58.09

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.