City Headlines

Home » यह भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले T20I मैच में उतरेंगे! सेमीफाइनल तक पहुंचने की संभावना अब बहुत ज्यादा है।

यह भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले T20I मैच में उतरेंगे! सेमीफाइनल तक पहुंचने की संभावना अब बहुत ज्यादा है।

by Nikhil

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले की शाम 27 जून को 8:00 बजे से होगी। पहले भी इन दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मैच हुआ था, जिसमें भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था। वर्तमान में भारतीय टीम के स्क्वाड में चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब तक इंग्लैंड के खिलाफ कोई भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं।

यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, शिवम दुबे और मोहम्मद सिराज – इन चारों खिलाड़ियों ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ कोई भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। ये चारों खिलाड़ियां भारतीय टीम की स्क्वाड में शामिल हैं जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चयनित हुए हैं। सिराज को पहले मैचों में मौका मिला था, लेकिन उनके बाद टीम ने उन्हें प्लेइंग इलेवन से हटा दिया। उनकी जगह प्लेइंग XI में कुलदीप यादव को शामिल किया गया था।

शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए 6 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने कुल 106 रन बनाए हैं। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनकी गेंदबाजी पर भी विशेष ध्यान दिया है। इससे यह स्पष्ट होता है कि उन्हें सेमीफाइनल मैच में भी महत्वपूर्ण भूमिका देने की संभावना है। इस मौके पर वे इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले T20I मैच में उतरेंगे। दूसरी ओर, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को सेमीफाइनल में मौका मिलने में कठिनाई लग रही है।

शिवम दुबे ने साल 2019 में अपने T20I डेब्यू किया था भारतीय टीम के लिए। उनकी फॉर्म कमी के कारण वे टीम से बाहर होते रहे, लेकिन आईपीएल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया और फिर टीम इंडिया में वापसी की। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 27 T20I मैचों में 382 रन बनाए हैं और तीन विकेट भी लिए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में अभी तक कुल 23 T20I मैच खेले गए हैं, जिनमें से 12 मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है और 11 मैचों में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की है। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल 4 मैच हुए हैं, जिनमें से दो भारत ने और दो इंग्लैंड ने जीते हैं। इससे दिखता है कि दोनों टीमों के बीच बहुत तीव्र और सशक्त मुकाबला चल रहा है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.