2024 का लोकसभा चुनाव अभी से लगभग 2 साल बाद मई की इन्ही गर्मियों में होंगे। लेकिन इस आम चुनाव की तपिश भारत की राजनीति में अभी से ही महसूस की जा सकती है। इस चुनाव में विपक्ष की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा इस पर अभी तो कुछ तय नहीं है लेकिन 2021 में बीजेपी को बंगाल की सियासी पिच पर पटखनी देने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दावेदारी के लिए अपना नाम आगे बढ़ा दिया है।
तृणमूल कांग्रेस ने अभी भी अपना नया कैम्पेन लॉन्च कर दिया है। इस कैम्पेन का नाम दिया गया है- ‘इंडिया वांट्स ममता दी। बता दें कि इस तरह का अभियान टीएमसी ने 2021 में बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान चलाया गया। इस अभियान में टीएमसी ने नारा दिया था, ‘बांग्ला निजेर मेये चाई’। यानी कि बंगाल को अपनी ही बेटी चाहिए।
बंगाली अस्मिता के दम पर बंगाल चुनाव जीतने वाली टीएमसी की महात्वाकांक्षाए अब राष्ट्रीय हो गई है। इस सिलसिले में पार्टी ने ‘इंडिया वांट्स ममता दी’ का नारा दिया है। इसका मतलब है कि भारत ममता दीदी को चाहता है। डिजिटल अभियान के हिस्से के रूप में, टीएमसी अब इस अभियान को आगे बढ़ा रहा है। पार्टी को उम्मीद है कि वो अब देश भर के लोगों से जुड़ेगी और अपनी उपलब्धियों का प्रचार पूरे देश में करेगी।