City Headlines

Home » भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए नए नियम प्रस्तुत किए गए हैं। क्या इससे टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ जाएगी?

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए नए नियम प्रस्तुत किए गए हैं। क्या इससे टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ जाएगी?

by Nikhil

भारत ने रोहित शर्मा के कप्तानी में खेलते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच लिया है। अब यह तय है कि भारतीय टीम अपने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी। साथ ही, साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। इस बीच, ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए नए नियमों का ऐलान भी हो गया है। इन नियमों की वजह से क्या भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ जाएगी, इस पर विचार करना आवश्यक है।

भारतीय क्रिकेट टीम 27 जून को गयाना में सेमीफाइनल मैच खेलेगी, जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा। इस मैच का आयोजन भारतीय समय के अनुसार रात आठ बजे से होगा, और साढ़े सात बजे टॉस होगा। इस बार आईसीसी ने सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा है, जिसका मतलब है कि अगर मैच में कोई विघटन होता है, तो दूसरे दिन कोई फिर से मैच नहीं होगा। इसमें भारत और इंग्लैंड के बीच 250 मिनट का अतिरिक्त समय भी शामिल है, जिसका इस्तेमाल अगर बारिश के कारण किया जाना पड़े।

सेमीफाइनल मैचों में बारिश का संभावित प्रकोप भारत बनाम इंग्लैंड और अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका के बीच एक महत्वपूर्ण चुनौती प्रस्तुत कर सकता है। ICC की प्रयास के बावजूद, अगर मौसम की स्थिति मैचों को प्रभावित करती है, तो टीमें 10 ओवर तक खेलने की आवश्यकता रखेंगी ताकि एक निष्कर्ष निकाला जा सके। अगर मैच नहीं हो पाता है, तो टॉप ग्रुप की टीमें फाइनल में आगे बढ़ेंगी, जबकि अन्य ग्रुप से सबसे अच्छी टीम भी इस अवस्था में योग्य होगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.