City Headlines

Home » भगवंत मान ने घोषणा की है कि ड्रग्स तस्करी में शामिल पुलिस अधिकारी तत्काल बर्खास्त कर दिए जाएंगे और उनकी संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

भगवंत मान ने घोषणा की है कि ड्रग्स तस्करी में शामिल पुलिस अधिकारी तत्काल बर्खास्त कर दिए जाएंगे और उनकी संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

by Nikhil

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को एलान किया कि मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल पाए गए पुलिस अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त कर दिया जाएगा और उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। सीएम ने राज्य में निचले स्तर के पुलिस अधिकारियों और तस्करों के बीच संबंधों में स्पष्टीकरण करते हुए इसे बदलने का फैसला किया। मान ने राज्य में बड़ी स्तर पर पुलिस अधिकारियों के तबादले की भी घोषणा की, साथ ही पुलिस विभाग को मजबूत करने के लिए 10,000 और पुलिसकर्मियों की भर्ती के लिए भी अनुमति दी।

चंडीगढ़ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद, मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस विभाग में तुरंत ही सुधार किए जाएंगे। उन्होंने इस बारे में उदाहरण देकर कहा कि हाल ही में लोकसभा चुनावों में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ और नकदी जब्त की गई है। उन्होंने इस पर सरकारी ब्यौरे का जिक्र करते हुए कहा कि हमें यहां से यह बता चला है कि इन वस्तुओं का असली स्रोत कहां है और इन्हें कैसे पहुंचाया गया।

मान ने व्यक्त किया कि उन्होंने अधिकारियों के लंबे समय तक एक ही थाने में रहने के आरोपों का सुराग लगाया है, जिससे कि वहां पक्षपात और अन्य गलत गतिविधियां हो सकती हैं। उन्होंने राज्य के पुलिस प्रमुख को एक ही थाने में तैनात अधिकारियों का तत्काल तबादला करने की भी मांग की।

मान ने विशेष रूप से बताया कि अगर किसी पुलिस अधिकारी के खिलाफ मादक पदार्थों की बिक्री के आरोप साबित होते हैं, तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा और उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उसकी जांच के लिए उससे पूछताछ की जाएगी कि ये गतिविधियां कितने समय से चल रही थीं।

उन्होंने बताया कि अगर कोई मादक पदार्थ तस्कर पकड़ा जाता है, तो उसकी संपत्ति उसके पकड़े जाने के एक सप्ताह के भीतर कुर्क कर दी जाएगी। उन्होंने व्यक्त किया कि वे 10,000 नए पुलिसकर्मियों की भर्ती करवाएंगे। उन्होंने इस बारे में कहा, “यदि हम पुलिसकर्मियों की संख्या की बात करें तो 2002 में लगभग 80,000 से 81,000 पुलिसकर्मी थे और आज भी इसी तरह की संख्या में पुलिसकर्मी हैं।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.