City Headlines

Home » भंसाली की ‘देवदास’ ना करने का मनोज बाजपेयी को है पछतावा, इस किरदार को निभाने का मिल रहा था मौक

भंसाली की ‘देवदास’ ना करने का मनोज बाजपेयी को है पछतावा, इस किरदार को निभाने का मिल रहा था मौक

by Nikhil

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने एक साक्षात्कार के दौरान साझा किया कि उन्हें संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास ना कर पाने का पछतावा है। अभिनेता ने खुलासा किया कि फिल्म में उन्हें चुन्नी लाल की भूमिका की पेशकश हुई थी।

मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘भैयाजी’ सिनेमाघरों में आ चुकी है। हालांकि, फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही है, लेकिन मनोज बाजपेयी अपने अभिनय के चलते चर्चा में बने हुए हैं। अभिनेता से जब एक साक्षात्कार में पूछा गया कि क्या उन्हें किसी फिल्म को ठुकराने का पछतावा है? इसपर अभिनेता ने कहा कि उन्होंने ऐसी कोई भी फिल्म नहीं ठुकराई है जो व्यावसायिक रुप से बहुत अच्छी चली हो, सिवाय संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ के।

देवदास बनना चाहते थे मनोज बाजपेयी
अभिनेता ने बताया कि वह भंसाली की इस फिल्म में देवदास की भूमिका निभाना चाहते थे, जो शाहरुख खान को मिली। बता दें कि अभिनेता अपने थिएटर के दिनों से ही देवदास की भूमिका निभाना चाहते थे।

‘देवदास’ छोड़ने का है पछतावा
यूट्यूब पर दिए गए एक साक्षात्कार में जब मनोज बाजपेयी से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी ऐसी फिल्म को ठुकराया है जो बड़ी हिट हुई हो। उन्होंने स्पष्ट रुप से कहा कि नहीं। अभिनेता ने आगे कहा, ‘हां मुझे  देवदास में जैकी श्रॉफ की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उसके लिए मैंने तुरंत मना कर दिया। मैंने संजय से कहा, संजय, यार, मेरी तो हमेशा से इच्छा थी देवदास करने की। वह फिल्म सुपरहिट हुई, लेकिन मुझे उसे छोड़ने का पछतावा है।  मैं अपने थिएटर के दिनों से ही देवदास का किरदार निभाना चाहता था। लेकिन मुझे इस बात का कभी बुरा नहीं लगा।’

शेखर सुमन को चुन्नी लाल के किरदार की हुई थी पेशकश
‘हीरामंडी’ के प्रचार के दौरान शेखर सुमन ने भी साझा किया था कि देवदास में उन्हें चुन्नी लाल का किरदार निभाने की पेशकश हुई थी, लेकिन अपनी व्यस्तता के चलते वह इस किरदार को नहीं कर सके। ‘देवदास’ शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित के करियर में मील का पत्थर साबित हुई।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.