City Headlines

Home » ब्रिटेन में 4 जुलाई को होने वाले सामान्य चुनाव से पहले एक सट्टेबाजी मामला ने प्रधानमंत्री के लिए समस्याएँ बढ़ा दी है, जिसके चलते ऋषि सुनक को अपने कामों की सफाई देनी पड़ी।

ब्रिटेन में 4 जुलाई को होने वाले सामान्य चुनाव से पहले एक सट्टेबाजी मामला ने प्रधानमंत्री के लिए समस्याएँ बढ़ा दी है, जिसके चलते ऋषि सुनक को अपने कामों की सफाई देनी पड़ी।

by Nikhil

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को आने वाले 4 जुलाई के आम चुनाव से पहले एक बड़ी समस्या का सामना है। चुनाव से पहले हुए सट्टेबाजी के मामले ने उन्हें गहरी मुश्किलों में डाल दिया है। इस मामले से जुड़े विवादों के बीच, ऋषि सुनक ने अपनी कांसर्वेटिव पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के सट्टा लगाने से नाराज़गी जाहिर की है। ब्रिटेन में आगामी चार जुलाई के आम चुनाव के प्रचार में अंतिम सप्ताह शुरू हो चुका है।

चुनाव से पहले बुधवार रात को अपनी अंतिम टीवी बहस में, भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर से टक्कर ली। सुनक ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए विपक्षी नेता स्टार्मर को कई मुद्दों पर चुनौती दी, जैसे कीरों में बढ़ोतरी के बारे में। उन्होंने स्टार्मर को इशारा करते हुए कहा, “मेरे बयान को ध्यान से सुनिए। अगर वे सत्ता में आएं, तो कीरों में बदलाव तय है।” इस बहस के दौरान, स्टार्मर ने अपनी जीत के बारे में सट्टा लगाने के आरोप में जांच का सामना कर रहे एक लेबर पार्टी के उम्मीदवार की विवादित निलंबन की बात की। “आपको इस तरह के मामलों पर नेतृत्व करते हुए आगे बढ़ना होगा,” उन्होंने कहा।

स्टार्मर ने कहा, “जब मेरी पार्टी के एक सदस्य पर आरोप लगा, तो हमने उन्हें कुछ ही मिनटों में निलंबित कर दिया, क्योंकि मुझे पता था कि इसमें तेजी से कार्रवाई करने की जरूरत है।” उन्होंने जोड़ा, “प्रधानमंत्री तब तक देर करते रहे जब तक कि उन्हें कार्रवाई के लिए मजबूर नहीं किया गया।”

इस पर सुनक ने उपस्थित लोगों से कहा कि उन्हें आरोपों से “क्रोधित” और “निराश” महसूस हो रहा है, और उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को भी निलंबित कर दिया है, जो जांच का सामना कर रहे हैं। उन्होंने महसूस करते हुए कहा, “मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण था कि मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए उचित कार्रवाई की जाए और मैंने इसे किया है।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.