City Headlines

Home » बेहद खराब श्रेणी की दहलीज पर पहुंची दिल्ली की आबोहवा, NCR में ग्रेनो सबसे प्रदूषित

बेहद खराब श्रेणी की दहलीज पर पहुंची दिल्ली की आबोहवा, NCR में ग्रेनो सबसे प्रदूषित

by Nikhil

राजधानी में हवा की दिशा बदलने व गति कम होने से आबोहवा बेहद खराब श्रेणी की दहलीज पर पहुंच गई है। रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 291 रहा, जोकि खराब श्रेणी में है। सर्वाधिक इलाकों में एक्यूआई 300 के पार दर्ज किया। दिल्ली की हवा समग्र रूप से खराब श्रेणी में बनी रही। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को हवा खराब श्रेणी में पहुंच सकती है।

भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के मुताबिक रविवार को औसतन 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चली। वहीं, सोमवार को हवा उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर से चलेगी। इस दौरान हवा की गति 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे रहने का अनुमान है। मंगलवार को हवा उत्तर-पूर्व दिशा से चल सकती है। हवा की गति 8 से 16 किमी रहने के आसार हैं। बुधवार को हवा दक्षिण-पूर्व दिशा से चलेंगी। इस दौरान हवा की गति 12 से 20 किमी प्रति घंटे रहने की उम्मीद है।

ग्रेटर नोएडा की हवा रही सबसे अधिक प्रदूषित
सीपीसीबी के अनुसार एनसीआर में ग्रेटर नोएडा का सबसे अधिक वायु गुणवत्ता सूचकांक दर्ज किया। यहां एक्यूआई 346 रहा, यह बेहद खराब श्रेणी है। गाजियाबाद में 309, नोएडा में 298, गुरुग्राम व फरीदाबाद में 248 एक्यूआई दर्ज किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.